दिल्ली में कोरोना का कहर , 24 घण्टे के अंदर 121 की मौत , कम जाँच होने पर 4454 लोग हुए संक्रमित

Rohit Sharma

0 79

नई दिल्ली :– पिछले कुछ हफ्तों से दिल्ली बेहद बुरे दौर से गुजर रही है , एक तरफ कोरोना के नए मामलों की रफ्तार कम नहीं हो रही। दूसरी तरफ मौत के आंकड़े भी लगातार 100 के करीब हैं , घनी आबादी वाले इलाकों और बाजारों में भीड़ की वजह से कोरोना संक्रमण की दर तेज हो चुकी है।

 

 

दिल्ली में कोरोना का संक्रमण हर नए दिन के साथ और भयावह होता जा रहा है। बीते दिनों बाजारों में भीड़ और त्योहारों की रौनक थी, तो अस्पताल में कोरोना की वजह से दम तोड़ते मरीजों का आंकड़ा भी बढ़ रहा था।

 

 

कोविड-19 वायरस की वजह से औसतन हर घंटे में 5 लोगों की मौत हो रही है, दिल्ली में लगातार चौथे दिन कोरोना की वजह से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। 24 घंटे में राजधानी में 121 मरीजों ने दम तोड़ दिया, जबकि इसी दौरान 4454 नए कोरोना मरीज दर्ज किए गए हैं।

 

 

वहीं 24 घंटे में कोरोना को मात देने वाले लोगों की तादाद 7 हजार से ज्यादा है। कोरोना संक्रमण के हालात और इससे निपटने के उपायों पर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को कड़ी फटकार लगाई है। कोर्ट ने केजरीवाल सरकार से पूछा है कि दिल्ली में कोरोना आउट ऑफ कंट्रोल क्यों है और कोविड मैनेजमेंट का सिस्टम दिल्ली में फेल क्यों हो गया? अभी के हालात को देखते हुए कोर्ट ने आशंका जताई है कि दिसंबर में स्थिति और भी गंभीर हो सकती है।

 

 

वही बढ़ते कोरोना केस को देखते हुए दिल्ली में आरटीपीसीआर मोबाइल लैब की शुरुआत की है। अब एक मोबाइल लैब से 3000 टेस्ट रोज हो सकेंगे. इसके जरिए दिल्ली में रोजाना 30 हजार सैंपल लिए जाएंगे, जिनकी रिपोर्ट 6 घंटे के भीतर आ जाएगी. मोबाइल लैब के जरिए टेस्ट की कीमत सिर्फ 500 रुपए होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.