नोएडा: भू-माफिया के खिलाफ अब तक की सबसे बडी कार्यवाही, दर्ज हुई 50 एफआइआर

Ten News Network

0 282

नोएडा: हरनंदी और यमुना किनारे, खादर व डूब क्षेत्र की जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों पर सिचाई विभाग की सख्ती के बाद पुलिस और प्रशासन ने भी शिकंजा कस दिया है। सिचाई विभाग की जांचोपरांत की गई शिकायतों पर एक सप्ताह में ग्रेटर नोएडा के विभिन्न थानों में 49 और नोएडा के थाने में एक एफआइआर दर्ज हुई है।

इसे अब तक पुलिस-प्रशासन द्वारा भूमाफिया पर की गई सबसे बड़ी कार्रवाई बताया जा रहा है। गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह और जिलाधिकारी सुहास एलवाई का कहना है कि भूमाफिया को चिह्नित कर भूमाफिया और गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई होगी।

हाल ही में डीएम सुहास एलवाई ने भूमाफिया के खिलाफ कार्रवाई के लिए बैठक की थी। इसमें सिचाई विभाग के अधिकारियों ने अवैध निर्माण कराने वालों के खिलाफ तहरीर देने के बावजूद केस दर्ज न होने की शिकायत दी थी।

इस पर डीएम ने पूरे मामले की रिपोर्ट लेते हुए पुलिस अधिकारियों से केस दर्ज कराने को कहा था। जिला प्रशासन ने नोएडा व ग्रेटर नोएडा में यमुना और हरनंदी के डूब क्षेत्र की जमीन पर अवैध निर्माण करने के मामले में कार्रवाई करते हुए 50 मुकदमे दर्ज कराए हैं।

इनमें एक्सप्रेस-वे कोतवाली में 21, बिसरख कोतवाली में 10, इकोटेक-3 कोतवाली में 7, इकोटेक-1 कोतवाली में 5, दनकौर में 3, नॉलेज पार्क में 2, कासना और सेक्टर-39 में एक-एक एफआइआर दर्ज हुई है

Leave A Reply

Your email address will not be published.