गौतम बुद्ध नगर में धारा 144 के उल्लंघन में 51 लोग गिरफ्तार, 1,757 का चालान

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

गौतम बुद्ध नगर जनपद में धारा 144 तथा लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर पुलिस ने 10 मुकदमे दर्ज कर 51 लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि रविवार को पुलिस ने सघन चेकिंग करते हुए 4708 वाहनों को चेक किया है जिनमें 1,757 का चालान काटा गया है। उन्होंने बताया कि छह वाहन जब्त किये गये।

कुमार के अनुसार पुलिस ने शमन शुल्क के रूप में 95,200 रुपए वसूले है। पुलिस ने 10 मुकदमे दर्ज कर 51 लोगों को गिरफ्तार किया है। कुमार ने बताया कि कोविड-19 महामारी के चलते जनपद गौतम बुद्ध नगर में धारा 144 तथा लॉकडाउन जारी है।

बता दें कि पूरे उत्तर प्रदेश में शनिवार और रविवार दो दिनों का लॉकडाउन होता है। यह ठीक वैसा ही होता है जैसा कि कोरोना के शुरुआती दौर में था। इस दौरान आपात और अनिवार्य सेवाओं को छोड़कर किसी अन्य को अनुमति नहीं है। लेकिन देखने में आता है कि इन दो दिनों के दौरान भी लोग अनावश्यक काम से घर से बाहर निकलते हैं।

फिर ऐसे लोगों पर पुलिस कार्रवाई करती है। बता दें कि कोरोना महामारी का संकट अभी टला नहीं है। हर रोज देश में इसके मामले बढ़ते जा रहे हैं। इसीलिए अतिरिक्त सावधान रहने की जरूरत है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.