दिल्ली में कोरोना का कहर , 24 घंटे के भीतर छह नए मरीज

Rohit Sharma (Photo-Video) Lokesh Goswami Tennews New Delhi :

0 113

दिल्ली में पिछले 24 घंटे के भीतर 6 और नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। इसी के साथ ही दिल्ली में संक्रमित मरीजों की संख्या 20 हो चुकी है। इनमें से 14 लोग दिल्ली, चार मरीज राजस्थान व एक-एक पश्चिम बंगाल और पंजाब का मूल निवासी हैं। इनके अलावा एक मरीज सिंगापुर जा चुका है और एक की मौत हो चुकी है।

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमित मरीजों को लेकर हेल्थ बुलेटिन जारी किया। इसके अनुसार दिल्ली के चार बड़े अस्पतालों में कोरोना वायरस से जुड़े मरीजों को रखा गया है। लोकनायक, सफदरजंग, आरएमएल और राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में अब तक 101 संदिग्ध मरीजों को भर्ती किया जा चुका है, जिनमें 14 संक्रमित मरीज शामिल हैं।

इनके अलावा सरकार के क्वारंटीन सेंटरों में 222 यात्रियों को आइसोलेशन में रखा है। शुक्रवार को 5439 यात्रियों की जांच की गई। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि 10,464 लोग इस वक्त दिल्ली में होम क्वारंटीन में हैं।

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने उत्तर पूर्वी दिल्ली के दिलशाद गार्डन के निवासियों को सतर्क रहने की सलाह दी है। दिलशाद गार्डन निवासी एक महिला को कोरोना संक्रमित पाया गया है। उनका बेटा और दोनों बेटियां इस समय आरएमएल अस्पताल में भर्ती हैं।

पूरे परिवार के संपर्क में 70 से भी ज्यादा लोग आए हैं, जिसमें ओला और ऊबर कंपनी के दो टैक्सी चालक भी शामिल हैं। पड़ोसियों के संपर्क में आने वाले लोगों से स्वास्थ्य विभाग की टीमें संपर्क बनाने का प्रयास कर रही हैं। इन्हें भी क्वारंटीन वार्ड में रखा जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.