गौरव हत्याकांड में बिसरख थाना प्रभारी समेत 6 पुलिसकर्मी निलंबित, यह थी लापरवाही

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गौरव चंदेल हत्याकांड मामले में जांच के दौरान पुलिसकर्मियों की कथित लापरवाही सामने आई है, जिसके बाद कार्रवाई करते हुए थाना बिसरख के प्रभारी निरीक्षक मनोज पाठक समेत छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया और एक अन्य को लाइन हाजिर किया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के मीडिया प्रभारी शिवांग शेखर ने बताया कि थाना बिसरख के प्रभारी निरीक्षक मनोज पाठक, उपनिरीक्षक वीरपाल सिंह तोमर, उपनिरीक्षक राजेंद्र कुमार और उप निरीक्षक मानसिंह समेत छह पुलिस वालों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। घटना की जांच रिपोर्ट में इन पुलिसकर्मियों की कथित लापरवाही की बात सामने आई थी। क्षेत्राधिकारी की रिपोर्ट के बाद पुलिस वालों पर कार्रवाई की गई है।

आपको बता दें कि गौरव चंदेल 6 जनवरी को गुरुग्राम से ग्रेटर नोएडा वेस्ट अपने घर लौट रहे थे। नोएडा के हिंडन नदी के पास परथला चौक पर अज्ञात बदमाशों ने उनके सिर में गोली मारकर उनकी हत्या कर दी और उनकी कार व लैपटॉप आदि लूट कर भाग गए।

मेरठ क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) आलोक कुमार तथा मण्डलायुक्त अनीता मेश्राम ने शुक्रवार को चंदेल के परिजनों से भेंट की, जहां चंदेल के परिवार वालों ने मामले में पुलिस की लापरवाही को लेकर शिकायत की। मामले पर संज्ञान लेते हुए आईजी ने इस मामले की जांच ग्रेटर नोएडा के डीएसपी राजीव कुमार सिंह को सौंप दी।

परिजनों का आरोप है कि घटना वाले दिन थाना बिसरख पुलिस ने सीमा विवाद के चलते उनकी रिपोर्ट दर्ज करने के बजाय उन्हें नोएडा के थाना फेस -3 में भेज दिया, जिसके कारण समय रहते चंदेल की तलाश नहीं हो पाई। परिजनों ने बताया कि अगली सुबह पांच बजे उन्हें चंदेल लहूलुहान अवस्था में परथला चौक के पास मिले और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.