61-नोएडा विधान सभा उप निर्वाचन 2014 – जौनल एवं सेक्टर मजिस्टेªटों की टेªनिंग आयोजित की गयी

Galgotias Ad

आगामी 13 सितम्बर को 61-नोएडा विधान सभा उप निर्वाचन 2014 के मतदान को निष्पक्ष, स्वतंत्र एवं षान्तिपूर्वक रूप सम्पन्न कराने के उद्देष्य से गलगोटिया कालेज के प्रागंण में जौनल एवं सेक्टर मजिस्टेªटों की टेªनिंग आयोजित की गयी। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्टेªट ए वी राजामौली ने सभी मजिस्टेªटों को निर्देष देते हुये कहा कि आगामी 13 सितम्बर को नोएडा विधान सभा उप निर्वाचन के मतदान को सम्पन्न कराने में भारत निर्वाचन आयोग के दिषा निर्देषों का अक्षरसः पालन सुनिष्चित कराया जाये और यह जिम्मेदारी सभी जौनल एवं सेक्टर मजिस्टेªटों की होगी। उन्होंनें कहा कि सभी मजिस्ट्रेट यह सुनिष्चित करेगे कि उनके मतदेय स्थलों पर निर्धारित समय पर मतदान प्रारम्भ करा दिया जाये। और मतदान के दिन उनके सेक्टर के केन्द्रों पर निर्भीक एवं निष्पक्ष तथा षान्तिपूर्वक मतदान सम्पन्न हो यह तभी सम्भव होगा जब सभी मजिस्टेªट अपने अपने क्षेत्र मंे निरन्तर रूप से मतदान के दौरान भ्रमण करते रहेगें।
श्री राजामौली ने कहा कि सभी मजिस्टेªट गण मतदान से पूर्व अपने अपने मतदान केन्द्रों का गहनता के साथ भ्रमण कर ले और मतदान के दौरान आने वाली समस्याओं के सम्बन्ध में अभी से अपने स्तर पर कार्यवाही सुनिष्चित कर ले। उन्होंनें कहा कि सभी केन्द्रों पर सभी मतदाता निर्भीक होकर अपने मत का प्रयोग करें। भ्रमण के दौरान सभी मजिस्टेªट यह भी सुनिष्चित करेगे कि यदि कोई समस्या मतदान के सम्बन्ध में उनके संज्ञान में आये तो जिला प्रषासन को तत्काल अवगत कराया जाये।
उन्होंनें सभी मजिस्टेªटों का यह भी आहवान किया कि जिला प्रषासन विधान सभा उप निर्वाचन को निर्भीक, निष्पक्ष, स्वतंत्र एवं षान्तिपूर्वक ढंग से सम्पन्न कराने को जिला प्रषासन पूर्ण रूप से कटिबद्ध है और इसमें सभी मजिस्टेªटों की अहमं भूमिका है अतः सभी भारत निर्वाचन आयोग की महत्ता को समझते हुये अपने कार्य को अंजाम दे इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही को बहुत ही गम्भीरता के साथ लिया जायेगा।
इस मौके पर माननीय सामान्य पे्रक्षक एम गीता, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा0 प्रीतेन्दर सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रषासन चन्द्रषेखर, मुख्य विकास अधिकारी आर पी मिश्रा, अन्य अधिकारियों ने भाग लिया।

Comments are closed.