नोएडा में वीकेंड कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर 694 लोगों का कटा चालान , सैकड़ो वाहन हुए सीज

Ten News Network

Galgotias Ad

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के नियमों का उल्लंघन करने को लेकर पुलिस सख्त रुख अपना रही है। जिले में पुलिस ने कोविड-19 संबंधी नियमों का उल्लंघन करने तथा बिना मास्क के सार्वजनिक स्थानों पर घूमने के मामले में 694 व्यक्तियों से रविवार को 1,10,100 रुपये का जुर्माना वसूला है।

 

पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के प्रवक्ता ने बताया कि सार्वजनिक स्थान पर बिना मास्क पहने घूम रहे 694 लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनसे 1,10,100 रूपए का जुर्माना वसूला गया है।

 

उन्होंने बताया कि कोविड-19 के प्रोटोकॉल का अनुपालन कराने के लिए पुलिसकर्मी जगह-जगह चेकिंग कर रहे हैं और नियमों का पालन नहीं करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। 760 वाहन चालकों का चालान करते हुए उनसे 30,900 रुपये जुर्माना वसूला गया और 104 वाहनों को जब्त किया गया है।

 

जनपद में 206 लोगों के खिलाफ लॉकडाउन के उल्लंघन के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं, कल खबर सामने आई थी कि उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर में थाना औरंगाबाद पुलिस ने कोरोना नियमों का बार-बार उल्लंघन करने पर एक होटल मालिक का 10 हजार रुपये का चालान किया है। 10 हजार रुपये का चालान होने के बाद औरंगाबाद इलाके में हड़कंप मचा हुआ है और ‘दो गज दूरी, मास्क है जरूरी’ के नियमों का लोग गंभीरता से अब पालन कर रहे हैं।

 

बताया जा रहा है कि नासिर पुत्र मुजम्मिल निवासी छेदीवाड़ा होटल संचालक हैं, जिन्हें बिना मास्क के औरंगाबाद पुलिस ने आते देखा तो थाना प्रभारी अरुणा राय ने 1000 रुपये का मास्क का चालन करते हुए आगे से मास्क पहनने की हिदायत देकर छोड़ दिया था। जिसके बाद शनिवार रात होटल मालिक फिर बिना मास्क पकड़ा गया। जिसके बाद थाना प्रभारी अरुणा राय ने 10 हजार रुपये का चालान कर दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.