गौतमबुद्धनगर : कोरोना से संक्रमित 7 और मरीज हुए ठीक, 33 लोग स्वस्थ होकर जा चुके हैं अपने घर

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

गौतमबुद्ध नगर जिले के नोएडा में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज तेजी से रिकवर हो रहे हैं। गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि जिले में अब तक कोरोना के 92 पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं। इनमें से 33 मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं।

इस तरह गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के फिलहाल 59 एक्टिव केस बचे हैं। इन 59 का भी इलाज चल रहा है। डीएम सुहास एलवाई ने उम्मीद जताई कि ये 59 भी जल्द स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौटेंगे।

डीएम ने बताया कि नोएडा में पिछले दो दिन में कोरोना के जितने भी नए मामले आए हैं ये सब लोग पहले से ही क्वॉरंटीन किए गए थे।

यूपी में पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट किट की गुणवत्ता पर उठे सवालों पर डीएम ने कहा कि डॉक्टरों का पत्र हमने भी देखा है, जिसमें मेरठ और गौतमबुद्ध नगर का जिक्र किया गया है। हम केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मानकों को पूरा करके ही पीपीई किट उपलब्ध करा रहे हैं। इसके लिए राज्य स्वास्थ्य विभाग की तरफ से आदेश भी आया है।

गौतमबुद्ध नगर डीएम सुहास एलवाई ने बताया कि अभी मेडिकल सप्लाई विभाग की तरफ से ही पीपीई किट आ रही हैं। उन्होंने कहा, ‘अगर हमको लोकल परचेस की जरूरत पड़ी तो भी हम अथॉरिटी से मानकों को चेक कराकर ही लेंगे।

आपको बता दें कि गौतमबुद्ध नगर में कोरोना प्रभावित क्षेत्रों की हॉटस्पॉट सूची तैयार की गई है। हॉट स्पॉट क्षेत्रों को पूरी तरह सील कर सैनिटाइजेशन, सैंपलिंग, स्क्रीनिंग और सर्वे का काम हो रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.