दिल्ली में आज आएंगी 7 स्पेशल ट्रेनें, यात्रियों के लिए लगाई गई 21 डीटीसी बसें

Rohit Sharma

0 209

नई दिल्ली :– कोरोना संकट के बीच स्पेशल ट्रेनें शुरू हो गई हैं । यात्रियों की सहूलियत के लिए स्टेशन पर ही डीटीसी की बसें तैनात की गई हैं , हालांकि ये बसें सिर्फ बॉर्डर तक का ही सफर करा रही हैं ।

कोरोना संकट काल में लोगों को राहत पहुंचाने के लिए रेलवे की ओर से स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं । देश के अलग-अलग शहरों से पंद्रह स्पेशल ट्रेनें दिल्ली को जोड़ रही हैं, लेकिन इस बीच यात्रा कर रेलवे स्टेशन पहुंच रहे लोगों के सामने एक और संकट भी है वो है घर जाने का। क्योंकि अभी कोई सार्वजनिक वाहन चल नहीं रहा है और जो है वो काफी महंगा है ।

इस संकट को देखते हुए दिल्ली सरकार की ओर से स्टेशन के पास डीटीसी की बसों को लगाया गया है. ताकि स्टेशन से लोगों को आगे पहुंचाया जा सके, हालांकि ये बसें भी दिल्ली के अलग-अलग रूट के अलावा यूपी-हरियाणा बॉर्डर तक ही छोड़ रही हैं।

डीटीसी की ओर से जो बसें चलाई जा रही हैं उन्हें अंबेडकर स्टेडियम या फिर शिवाजी स्टेडियम तक ड्रॉप किया जा रहा है. जहां पर कुछ अन्य ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था है. डीटीसी के मुताबिक, गुरुवार को कुल 29 राउंड बसें चलाई गईं जिनमें दो ट्रेनों के यात्रियों को छोड़ा गया।

डीटीसी के सीनियर मैनेजर जीके शर्मा ने बताया कि आज सात ट्रेनें दिल्ली के रेलवे स्टेशन पर पहुंचेंगी, इनके लिए 21 बसों को लगाया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.