यूपी में कोरोना मरीज 21 हजार के करीब, पिछले 24 घंटे में 762 लोग मिले संक्रमित

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के कुल 762 नए संक्रमित पाए गए हैं। इस प्रकार प्रदेश में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 20943 पहुंच गई है।

यूपी के प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि अभी तक प्रदेश में कोरोना के कुल 630 मरीजों की मौत भी हुई है। प्रदेश में एनसीआर से जुड़े जिलों में ही कोरोना के एक तिहाई ऐक्टिव केस हैं।

शुक्रवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में यूपी में कुल 762 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। अभी तक प्रदेश में कोरोना के कुल 13,583 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। अब केवल 6730 मरीजों का इलाज चल रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश सरकार की जमकर तारीफ की। कोरोना के चलते कम मौतों और कई बड़े देशों की तुलना में कम मामले सामने आने को लेकर उन्होंने सीएम योगी की पीठ थपथपाई।

पीएम मोदी ने कहा, ‘अगर आंकड़ों की तुलना करें तो पता चलता है कि यूपी ने कितनी बड़ी सिद्धि प्राप्त की है। यूरोप के चार बड़े देशों इंग्लैंड, इटली, फ्रांस और स्पेन को ही ले लें तो ये देश 200- 250 साल तक सुपर पावर थे। आज भी इनका दबदबा है।

चारों देशों की कुल जनसंख्या जोड़ दें तो वे 24 करोड़ होगी और यूपी की जनसंख्या भी इतनी ही है। वहां कोरोना वायरस से 1 लाख 30 हजार मौत हुई, जबकि यूपी में मात्र 600 लोगों की मौत हुई।’

Leave A Reply

Your email address will not be published.