प्रवासियों को लेकर उत्तर प्रदेश पहुंचेंगी 79 ट्रेन, 10 हजार बसें भी चली : सीएम योगी

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि सरकार अपने प्रदेश के हर श्रमिक एवं कामगार को सुरक्षित उनके घर तक लाएगी और यह प्रक्रिया मार्च के अंतिम हफ्ते से ही जारी है।

उन्होंने कहा है कि जरूरत के अनुसार इसके लिए ट्रेन और बसों की मदद ली जा रही है और अगले 24 घंटों में दूसरे राज्यों से उत्तर प्रदेश के श्रमिकों को लेकर 79 ट्रेनें आएंगीं।

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि महाराष्ट्र, गुजरात, पंजाब, कनार्टक, केरल और तेलंगाना आदि से प्रदेश के श्रमिकों को लेकर चलीं 79 ट्रेनें रास्ते में हैं। शनिवार तक ये अपने-अपने गंतव्य तक पहुंच जाएंगी।

56 ट्रेनों से अब तक गुजरात, महाराष्ट्र, कनार्टक, पंजाब, आंध्र प्रदेश और केरल आदि राज्यों से करीब 70 हजार श्रमिकों की वापसी हो चुकी है।

सीएम योगी ने बताया कि ट्रेनों के अलावा उप्र परिवहन निगम की करीब 10 हजार बसें भी आने वालों को सुरक्षित उनके घरों तक पहुंचा रही हैं। शुक्रवार को हरियाणा से 30 हजार श्रमिक अपने प्रदेश में पहुंचेंगे।

सीएम ने अपील की है कि खुद के स्वास्थ्य और सुरक्षा के नाते कोई भी श्रमिक पैदल, साइकिल या दो पहिया से अपने घर के लिए न निकले। ये सारी व्यवस्था उसके लिए ही की गई है। धैर्य रखें सरकार उन तक जल्दी ही पहुंचेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.