दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ 8 अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर, पढें पूरी खबर

Ten News Network

0 131

नई दिल्ली :– दिल्ली पुलिस में बड़े पदों पर फेरबदल किया गया है, जिसके तहत कई पदोन्नत हुए अधिकारियों को नई जिम्मेदारी और यूटी काडर में बाहर से वापस दिल्ली आए अधिकारियों को तैनाती दी गई है।

 

दिल्ली गृह विभाग के उपसचिव पवन कुमार के जारी आदेशों में बड़ें पदों पर कुल आठ अधिकारियों का स्थानांतरण किया गया है।

 

गृह विभाग के आदेश के मुताबिक 1995 बैच के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी देवेश चंद श्रीवास्तव को पदोन्नति के बाद संयुक्त आयुक्त लाइंसेसिंग के पद से विशेष आयुक्त आर्थिक अपराध शाखा के पद पर भेजा गया है. हाल ही में देवेश समेत 1995 बैच के तीन अधिकारियों को पदोन्नत करते हुए संयुक्त आयुक्त से विशेष आयुक्त बनाया गया था।

 

देवेश इसके पहले संयुक्त आयुक्त दक्षिणी दिल्ली रेंज का कार्यभार भी संभाल चुके हैं. साथ ही इन दिनों वे लाइसेंसिंग शाखा का कार्यभार संभाल रहे थे. 1995 बैच के डेविड लारेनसांगा को संयुक्त आयुक्त मुख्यालय से विशेष आयुक्त प्रोविजन एंड लांइस के पद पर भेजा गया है. जबकि इसी बैच के आईडी शुक्ला को संयुक्त आयुक्त सुरक्षा से विशेष आयुक्त सुरक्षा के पद पर भेजा गया है।

 

आदेश के मुताबिक 1997 बैच के आईपीएस अधिकारी सागर प्रीत हुड्डा को अरूणाचल प्रदेश से वापस दिल्ली आने पर संयुक्त आयुक्त स्पेशल सेल की जिम्मेदारी दी गई है. अभी तक स्पेशल सेल में इस पद पर कोई तैनात नहीं था. ध्यान रहें कि दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ही आंतकवाद निरोधक दस्ते के तौर पर काम करता है।

 

आदेश के मुताबिक 2002 बैच के आईपीएस ओमप्रकाश मिश्रा जो अब तक संयुक्त आयुक्त आर्थिक अपराध शाखा का काम संभाल रहे थे उन्हें लाइसेंसिंग में संयुक्त आयुक्त के पद पर भेजा गया है. इसी प्रकार 2006 बैच के आईपीएस जो दादरा नागर हवेली से वापस दिल्ली आने वाले ए. वी. देशपांडे को अतिरिक्त आयुक्त महिला शाखा बनाया गया है जबकि 2007 बैच की गीतारानी वर्मा को महिला शाखा से अतिरिक्त आयुक्त सशस्त्र पुलिस के पद पर भेजा गया है।

 

आदेश में 2007 बैच के रोमिल बानिया अतिरिक्त आयुक्त जो अब तक सशस्त्र पुलिस के पद पर तैनात थे उन्हें अतिरिक्त आयुक्त सामान्य प्रशासन के पद पर भेजा गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.