रेडी पटरी वाले वेंडर ज़ोन में पहुँच जाए तो मिलेगी सारी सुविधाएं : ओएसडी इंदु प्रकाश

Ten News Network

0 144

Noida: नोएडा अथॉरिटी के ओएसडी इंदु प्रकाश ने टेन न्यूज़ से बातचीत में कहा की नोएडा में रेहड़ी पटरी वालों की समस्या एक बार में दूर नहीं हो सकती है, लेकिन नोएडा अथॉरिटी की तरफ से उनकी समस्याओं को दूर करने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं ।

 

जिसके लिए नोएडा अथॉरिटी की तरफ से 96 वेंडर जोन बनाए गए हैं , जिसके तहत अब तक 3835 लोग अपने स्थान पर जा चुके हैं। इसमें सबसे बड़ी समस्या है जो आ रही है तो यह है कि लोग पुराना स्थल छोड़ना नहीं चाह रहे हैं । लोगो को लगता है कि यहां पर हमारी दुकानदारी कम होगी और वह अपनी जगह पर वापस आ जा रहे हैं।

 

जिसके लिए उन्होंने बताया कि उनके अधिकारी वहां पर जाकर लोगों को हटाते भी है और जगह खाली करने को कहते हैं , लेकिन कुछ देर बाद लोग वापस वहां दुकाने लगा लेते हैं।

 

उन्होंने कहा कि उन्हें सख्ती भी बरतनी पड़ सकती है जो कि वह अभी नहीं बरत रहे हैं नहीं तो इस मामले में उनका सम्मान खत्म कर दिया जाता है, आगे उन्होंने कहां की अगर वह नहीं माने तो उन्हें इस मामले में सख्ती करनी पड़ सकती है उन्हें अथॉरिटी द्वारा दिए गए स्थल पर जाना ही पड़ेगा।

 

इंदु प्रकाश ने बताया कि इसमें कुछ ऐसी समस्याएं भी सामने आई थी की जो जगह इन लोगों को दी गई थी उस जगह पर साफ सफाई की समस्या थी , कूड़े के ढेर थे तो उसके लिए हमने वहां पर अलग प्लेटफार्म बना दिए हैं ।

 

आगे उन्होंने कहा कि ना तो उन्हें कोई स्थाई अभी तक सरकार द्वारा दी गई है ना ही इसकी आगे की कोई अभी तक प्लानिंग है , लेकिन हमारी तरफ से यह कहा गया है की अगर यह लोग अपनी जगह पर पहुंच जाएं और वहां पर अपनी दुकानें लगाने लगे तो हम लोग उनको आगे और भी सुविधाएं प्राप्त करवा सकते हैं।

 

हम इस चीज का भी प्रयास कर रहे हैं की अगर यह लोग दिए गए स्थान पर पहुंच जाएं तो उसके आसपास शौचालय और पीने की पानी की व्यवस्था भी करा दे, जिससे कि इन्हें किसी प्रकार की समस्या ना हो।

 

मार्केट और सप्ताहिक बाजार को लेकर इंदु प्रकाश ने कहा की मार्केट को धीरे धीरे समाप्त कर दिया जाएगा , क्योंकि इनकी वजह से ट्रैफिक जाम की समस्या आती है

Leave A Reply

Your email address will not be published.