सरपंच की पत्नी को मौत के घाट उतार घर में डाली डकैती, घटना जान रूह काँप उठेंगी

ABHISHEK SHARMA / BAIDYANATH HALDER

Galgotias Ad

Greater Noida : गौतमबुद्धनगर में पुलिस कमिश्नरी व्यवस्था को धता बताते हुए बदमाशों ने दनकौर में सरपंच के घर डकैती डाली है। इस दौरान विरोध करने पर सरपंच की पत्नी जयपाली की भी हत्या कर दी गई। सुबह मामले के सामने आते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है, वहीं घटनास्थल पर पहुंची पुलिस का गांव के लोग विरोध कर रहे हैं। सवाल यह भी है कि आखिर प्रदेश की हाईटेक पुलिस बदमाशों के सामने इतनी बेबस क्यों हो गई है।

दरअसल, दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के दनकौर कस्बे में बीती रात डकैतों ने सरपंच के घर में डकैती डालकर उनकी पत्नी जयपाली को मौत के घाट उतार दिया। बताया जा रहा है कि डकैत अपने साथ हथौड़े लेकर आए थे, जिससे उन्होंने दरवाजे और ताले को तोडा और नगदी व जेवरात उड़ा ले गए। घर में सरपंच बाहर पशुओं के पास सोए हुए थे। वहीं उनकी धर्मपत्नी कमरे में सोई हुई थीं।

इसी बीच रात को डकैत कमरे में पहुंचे और वहां रखी तिजोरी को हथौड़े से तोड़ा। आवाज सुनकर उठी 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने इसका विरोध किया तो महिला की डकैतों ने हत्या कर दी। मिली जानकारी के मुताबिक दनकौर कस्बे के गढ़ी मोहल्ले में सरपंच मवासी सिंह और उनकी पत्नी का घर है । सोमवार और मंगलवार की बीच रात सरपंच मवासी सिंह के घर में डकैत घुस आए। डकैतों ने सरपंच की पत्नी की हत्या कर दी और करीब 15 लाख रुपए की ज्वेलरी और नकदी लूट ली। सुबह सरपंच जब घर के अंदर पहुंचे तो वहां का नजारा देख वे दंग रह गए।

सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। वहीं इस घटना के बाद लोगों में पुलिस के प्रति रोष देखने को मिला। लोगों का कहना है कि यहाँ की पुलिस हाईटेक होने के बावजूद बदमाशों पर अंकुश लगाने में कामयाब नहीं है। वहीं पुलिस के आला अधिकारी भी घटनास्थल पर जांच के लिए मौजूद है।

पुलिस अधिकारियो का कहना है कि डकैत पूरी तैयारी के साथ घर में घुसे थे। वारदात को अंजाम देने वालों ने रेकी कर इस वारदात को अंजाम दिया है। इसमें परिचित भी शामिल हो सकता है, जिसे घर और परिवार के बारे में पूरी जानकारी थी। पुलिस का कहना है कि डकैत तिजोरी तोड़ने के लिए हथोड़ा लेकर साथ आए थे। डकैतों ने हथौडे से लोहे की तिजोरी को तोडा , जिसका वजन करीब 200 किलो बताया जा रहा है। इसी तिजोरी में रखे करीब 15 लाख रुपए के जेवरात और नगदी लेकर डकैत फरार हो गए हैं ।

वहीं स्थानीय विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह सूचना मिलते ही पीड़ित परिजनों के पास पहुंचे। विधायक ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली है। विधायक ने सरपंच मवासी सिंह और परिजनों को सांत्वना देते हुए कहा कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। उन्होंने इस मामले को लेकर पलिस कमिश्नर आलोक सिंह से बात की है। कमिश्नर का कहना है, ‘प्रकरण का जल्दी खुलासा कर दिया जाएगा और इस वारदात को अंजाम देने वाले बदमाश जल्द सलाखों के पीछे होंगे।

सरपंच मवासी सिंह घर में हुई इस वारदात की सूचना मिलने के बाद दनकौर कस्बे समेत आसपास के गांवों से सैकड़ों लोगों की भीड उनके घर पहुंच रही है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.