एक महीने के अंदर ही शुरू हुई एक्वा लाइन में दिक्कत , मैट्रो यात्रियों को करना पड़ा परेशानियों का सामना

ROHIT SHARMA / TALIB KHAN

Galgotias Ad

नोएडा :– संचालन के 30 दिन के अंदर ही नोएडा – ग्रेटर नोइडा की एक्वा लाइन मैट्रो में दिक्कत आनी शुरु हो गई । दरअसल सोमवार रात 9 बजे नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की एक्वा लाइन मेट्रो मे ओवर हेडेड उपकरण में खराबी आ गई। जिसके कारण नोएडा के सेक्टर-145 से परी चौक के बीच एक्वा लाइन अचानक से चलनी बंद हो गई । वही मैट्रो के बंद होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा ।

खासबात यह है कि मैट्रो का संचालन बंद होने की सूचना के बाद एनएमआरसी प्रशासन ने आनन-फानन में मुसाफिरों के लिए करीब 1 दर्जन से ज्यादा फीडर बसों की सेवा शुरू कर दी, जिसमें सेक्टर-144 से परी चौक और परी चौक से सेक्टर-144 तक सेवा दी। साथ ही नोएडा के सेक्टर-144 से करीब 57 मुसाफिरों को परीचौक के लिए रवाना किया गया। इन सभी को निशुल्क सेवा दी गई। इन सभी ने क्यूआर कोड व अन्य विकल्पों के जरिए टिकट लिया था।



वहीं एक्वा लाइन मैट्रो में आई इस तकनीकी दिक्कत को दूर करने के लिए एनएमआरसी-डीएमआरसी की संयुक्त टीम ने मौके पर पहुंचकर काम शुरू कर दिया गया था। साथ ही रात दस बजे के बाद मेगा ब्लॉक लिया गया, जिसके बाद संपूर्ण ब्रेक डाउन लेकर फाॅल्ट ठीक करना शुरू हुआ। जिसके बाद उसे सही किया गया ।

वही इस मामले में एनएमआरसी के अधिकारी पी डी उपध्याय का कहना है कि सोमवार को रात नौ बजे के करीब सेक्टर-145 स्थित न्यूट्रल सेक्शन में गड़बड़ी आ गई। इस दौरान यहां लगा ट्रांसफॉर्मर फुंक गया। इससे सेक्टर-145 से परी चौक तक एक्वा लाइन का संचालन बंद हो गया। ऐसे में कई ऐसे मुसाफिर थे, जिनको सेक्टर-144 से परी चौक व परी चौक से सेक्टर-144 आना था। उन सभी को बसों के जरिए भेजा गया।

साथ ही उनका कहना है कि एक्वा लाइन को ठीक करने के लिए 10 बजे मेगा ब्लॉक लिया गया, जिसमें पूरे रूट का संचालन बंद कर दिया गया। करीब दो घण्टे में एनएमआरसी व डीएमआरसी के अधिकारियों व विशेषज्ञों द्वारा लाइन ठीक कर दी गई है , जिसके बाद लाइन पर दोबारा यानी आज से संचालन शुरू होगी।

आपको बता दे कि पिछले महीने 25 जनवरी को सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने संयुक्त रूप से नोएडा-ग्रेटर नोएडा (एक्वा लाइन) मेट्रो का उद्घाटन किया और इसका विधिवत संचालन 26 जनवरी से शुरू हुआ था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.