नोएडा : नौकरी का झांसा देकर 100 से अधिक लोगों से ठगी का पर्दाफाश

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad
NOIDA (29/08/19) : नोएडा में नौकरी दिलाने के नाम पर कई राज्यों के 100 से अधिक लोगों को ठगने का मामला सामने आया है। आरोप है कि विज्ञापन देकर बेरोजगार युवकों को बुलाया जाता था और सिक्योरिटी मनी के रूप में 20-20 हजार रुपये लिए जाते थे। इसके बाद कुछ लोगों को काम पर रखा जाता था, लेकिन वेतन नहीं दिया जाता था।
कुछ लोगों को रिजेक्ट कर दिया जाता है और सिक्योरिटी मनी भी नहीं लौटाई जाती है। इसकी शिकायत कोतवाली फेज थ्री पुलिस से की गई है। पुलिस के अनुसार, कानपुर निवासी राघव पांडेय सहित अन्य पीड़ितों ने एक अखबार में नौकरी का विज्ञापन देखकर सेक्टर-63 की कंपनी में संपर्क किया था। देश के कई राज्यों के युवक नौकरी की तलाश में यहां पहुंच गए। यहां बेरोजगार युवकों की मुलाकात कंपनी के निदेशक, एचआर मैनेजर आदि महत्वपूर्ण पदों पर आसीन लोगों से कराई गई।



आरोपियों ने राघव व अन्य से सिक्योरिटी मनी के रूप में 20-20 हजार रुपये जमा करा लिए। बताया गया कि ट्रेनिंग के बाद सिक्योरिटी मनी वापस कर दी जाएगी। आरोप है कि कुछ युवकों को दो महीने तक काम कराया गया, लेकिन वेतन नहीं दिया गया। जब युवकों ने सिक्योरिटी मनी वापस मांगी तो वापस करने से मना कर दिया गया।
इसके बाद पीड़ितों ने कोतवाली फेज थ्री में में शिकायत दी है। पीड़ितों का आरोप है कि सौ से अधिक लोगों से कंपनी ने ठगी की है। पीड़ित युवकों का आरोप है कि कंपनी की तरफ से बेरोजगार युवकों को ढाई लाख रुपये तक के पैकेज का झांसा दिया जाता था।
इसके लिए 20 हजार रुपये सिक्योरिटी फीस मांगी जाती थी जो युवक आसानी से दे देते थे। कुछ युवकों को ट्रेनिंग के लिए रखा गया और उनसे डोर टू डोर जूते व जुराब की बिक्री करवाई गई। इस दौरान युवाओं को पैसे नहीं मिले। आरोपियों ने यूपी, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, गुजरात, महाराष्ट्र आदि राज्यों के युवकों से ठगी की है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.