बीते तीन दिनों में जिले में बढ़ी बच्चा चोरी की अफवाएं

Saurabh Kumar

Galgotias Ad

 

Greater Noida 31/1/2019 : यूपी के डीजीपी और आईजी मेरठ रेंज के सख्त आदेश के बावजूद बच्चा चोरी की अफवाहों पर रोक नहीं लग पा रही है। गौतम बुध नगर में भी अलग अलग क्षेत्रों से लगातार बच्चा चोरी की अफवाएं आ रही है और भीड़ द्वारा कथित आरोपी की पिटाई भी की जा रही है।

बुधवार शाम को कुलसेरा गांव में अपने और साले के 4 बच्चों को कार में बैठाकर ले जा रहे व्यक्ति को लोगों ने बच्चा चोर समझकर बुरी तरह पीट दिया। घायल को पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन तब तक आरोपी फरार हो गए। पुलिस ने जानकारी के आधार पर 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य की पहचान की जा रही है।



वही फेज-2 के भूडा गांव में भीड़ ने बच्चा चोरी की अफवाह पर एक युवक को पकड़कर उसकी पिटाई कर दी। सूचना मिलने पर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायल युवक को भीड़ से छुड़ाकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने अफवाह फैलाकर पुलिस को झूठी सूचना देने वाले व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

सेक्टर 82 में जनता फ्लैट के पास शुक्रवार शाम को एक ऐसा ही मामला सामने आया। जहा बच्चा चोरी के आरोप में भीड़ ने 4 महिलाओं को पकड़कर पीट दिया। सूचना मिलने पर थाना फेज 2 पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़ित महिलाओं को भीड़ के चंगुल से छुड़ाया। जांच में बच्चा चोरी का मामला झूठा निकलने पर पुलिस ने अफवाह फैलाने के आरोप में 3 नाबालिगों को पकड़ लिया। नाबालिगों के परिवार के माफी मांगने पर बाद में चेतावनी देकर उन्हें छोड़ दिया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.