दिल्ली क्राइम ब्रांच ने किया खुलासा, मां-बेटी को बेहोश कर लूट करने वाली मेड गिरफ्तार

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

दिल्ली :– दिल्ली के सरिता विहार में एक महिला नौकरानी ने मां-बेटी को खाने में नशीली चीज खिला कर उनके हाथ-पैर और मुंह प्लास्टिक टेप से बांध दिए। जिसके बाद नौकरानी ने अपने साथियों के साथ मिलकर लाखों के सामान चोरी करके बड़ी वारदात को अंजाम दिया था ।



आपको बता दे कि दो दिन पहले ही प्लेसमेंट एजेंसी के जरिए रखी गई मेड जूलरी और कैश लेकर फरार हो गई थी। वही इस मामले में क्राइम ब्रांच ने आरोपी मेड भुवनेश्वरी कुमारी उर्फ सबीना को गिरफ्तार कर लिया है। इसकी निशानदेही पर लूट में इस्तेमाल स्कूटर, 88 हजार कैश, जूलरी और अन्य सामान रिकवर कर लिया। पुलिस वारदात में इसका साथ देने वाले अन्य दो आरोपियों की तलाश कर रही है।

डीसीपी (क्राइम) डॉ. जी राम गोपाल नाइक ने बताया कि एसीपी पंकज सिंह की देखरेख में बनी इंस्पेक्टर विकास राणा की अगुवाई में बनी एसआई सुनील, मनोज, प्रियंका, एएसआई जयप्रकाश, दानवीर, हेड कॉन्स्टेबल संजीव, विरेंद्र की टीम ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने पूरी प्लानिंग करने के बाद वारदात को अंजाम दिया। फर्जी नाम-पते पर सिम खरीदी। फिर प्लेसमेंट एजेंसी के जरिए 31 अगस्त को भुवनेश्वरी को बतौर मेड काम पर लगा दिया। एक सितंबर को एक युवक घर आया, जिसे भुवनेश्वरी ने अपना भाई बताया था। इसके अगले दिन मां-बेटी दोपहर का खाना खाने के बाद सो गईं।

घर में तेज आवाज होने पर बुजुर्ग महिला की बेटी की आंख खुल गई, लेकिन वो उठ नहीं पर रही थी। आरोपियों ने उसे बांध रखा था और सिर घूम रहा था। भुवनेश्वरी घर में दो युवकों के साथ सारा सामान खंगाल रही थी। फिर कैश, जूलरी और अन्य सामान लेकर तीनों फरार हो गए। एसआई प्रियंका को आरोपी भुवनेश्वरी के बारे में सूचना मिली तो उसे जिसके बाद सराय काले खां बस अड्डे के पास से दबोच लिया।

आरोपी भुवनेश्वरी ने बताया कि वह नेपाल की रहने वाली है। छठी क्लास तक पढ़ाई की है। वह 2018 में भारत आई थी। छह महीने पहले ही वो नेपाल के ही एक युवक के संपर्क में आई। इन्होंने बड़े घरों में मेड काम कर लूट का प्लान बनाया। इसलिए नया फोन खरीदा और फर्जी आईडी पर सिम ली। एक प्लेसमेंट एजेंसी में जॉब के लिए अप्लाई किया, जहां से बुजुर्ग महिला और उनकी 44 साल की बेटी के घर में काम मिल गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.