शरद पवार को लगा करारा झटका, एनसीपी के पूर्व सांसद उदयनराजे भोसले ने थामा बीजेपी का हाथ

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

दिल्ली :– राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के पूर्व सांसद उदयनराजे भोसले आज बीजेपी में शामिल हो गए है । दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में उदयनराजे भोसले ने बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता ली। आपको बता दे कि भोसले ने शुक्रवार को लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।



दरअसल महाराष्ट्र में बीजेपी को बड़ा चेहरा मिल गया है । उदयनराजे सतारा से एनसीपी के सांसद थे, पहले उन्होंने संसद की सदस्यता छोड़ी और फिर आज अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गए। उदयनराजे का बीजेपी में शामिल होना इसलिए अहम है क्योंकि ये शिवाजी के वंशज हैं और इसका सियासी फायदा बीजेपी को हो सकता है।

वही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के पूर्व सांसद उदयनराजे भोसले बीजेपी में शामिल होने के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि उदयनराजे भोसले का बीजेपी के करोड़ों कार्यकर्ता की तरफ से स्वागत करते है। महाराष्ट्र में विधानसभा के चुनाव होने वाले है , उदयनराजे भोसले के आने से महाराष्ट्र विधानसभा में बीजेपी बड़ी मजबूती के साथ फिर से आएगी।

खासबात यह है कि दिल्ली में लगभग आधी रात को उन्होंने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात की और उन्हें अपना इस्तीफा सौंपा। उदयनराजे को खुद सीएम देवेंद्र फड़णवीस पुणे से दिल्ली लेकर आए , उदयनराजे एनसीपी के चार सांसदों में से एक थे।

वही उदयनराजे के इस फैसले से महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले शरद पवार को बड़ा झटका लगा है। छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज से ताल्लुक रखने वाले उदयनराजे ने शुक्रवार को ट्विटर के जरिए घोषणा की थी कि वे बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.