सावधान : सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने वालो पर रहेगी नजर, हो सकती है जेल

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

Greater Noida (22/10/19) : सोशल मीडिया पर धार्मिक आपत्तिजनक और भड़काऊ पोस्ट करने वालों की अब खैर नहीं है। जिला प्रशासन ने टीम बनाकर ऐसा करने वालों की निगरानी शुरू कर दी है। ऐसे लोगों के एकाउंट चिह्नित किए जा रहे हैं। उनके खिलाफ अकाउंट ब्लॉक करने से लेकर गिरफ्तारी तक की कार्रवाई की जा सकती है।

डीजीपी के निर्देश पर पूरे प्रदेश में यह अभियान चलाया जा रहा है। जिले में जहां पुलिस सक्रिय है वहीं आईटी सेल की टीम आपत्तिजनक और भड़काऊ पोस्ट करने वालों की निगरानी कर रही है। जिलाधिकारी के निर्देश पर एक सर्विलांस टीम भी संदिग्ध लोगों के फोन नंबर, उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर लगातार नजर बनाए हुए हैं।



डीएम ने इस टीम को आपत्तिजनक और भड़काऊ पोस्ट करने वालों को चिह्नित कर रिपोर्ट देने के लिए कहा है। जिलाधिकारी बीएन सिंह ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर में आपसी सौहार्द और भाईचारा बनाए रखने की जिम्मेदारी जिला प्रशासन के साथ-साथ हर नागरिक की है। यदि कोई भी सोशल मीडिया पर वीडियो, ऑडियो या अन्य किसी माध्यम से धार्मिक उन्माद एवं जातिगत द्वेष फैलाने वाले संदेश प्रसारित करता है तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

डीएम ने बताया कि सर्विलांस टीम फेसबुक, ट्विटर अकाउंट के साथ व्हाट्सऐप ग्रुप की भी निगरानी कर रही है। उन्होंने सभी लोगों से अपील की है कि कोई भी ऐसी पोस्ट न करें, जिससे अशांति फैले। जिले में भी तरह-तरह की पोस्ट गौतमबुद्धनगर जिले में सोशल मीडिया पर विभिन्न मुद्दों को लेकर तरह-तरह की पोस्ट की जा रही हैं।

लखनऊ में कमलेश तिवारी की हत्या पर लोग लगातार टिप्पणियां कर रहे हैं। पश्चिम बंगाल की भी एक पोस्ट वायरल हो रही है, जिसमें दंपति और बच्ची की निर्मम हत्या की बात कही गई है। इस तरह की पोस्ट को लेकर जिला प्रशासन सतर्क हो गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.