ग्रेटर नोएडा : बीजेपी के जिलाध्यक्ष ने सोशल मीडिया पर डाली भड़काऊ पोस्ट, मुकदमा दर्ज

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

Greater Noida : सोशल मीडिया पर भडकाऊ पोस्ट करने के आरोप में दादरी पुलिस ने बीजेपी नेता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली। पोस्ट करीब 16 दिन पहले डाला गया था। जहां पर अयोध्या मसले को लेकर माहौल संवेदनशील बना हुआ है।

जबकि आरोपी नेता का कहना है की मेरी आर्डडी हैक कर ली थी।  पुलिस के मुताबिक 20 अक्टूबर को बीजेपी युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष अन्नू पंडित की ट्वीटर आईडी से भडकाऊ  पोस्ट वायरल हुआ। जिसमे एक धर्म के काफी खिलाफ  लिखा था। पोस्ट के द्वारा दो धर्मों के बीच माहौल को बिगाडने का प्रयास किया गया है।

जिसकी जानकारी के बाद पुलिस ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया है। सोशल मीडिया पर भडकाऊ पोस्ट डालने के आरोप में दादरी पुलिस ने बीजेपी नेता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली। पोस्ट करीब 16 दिन पहले डाला गया था। जहां पर अयोध्या मसले को लेकर माहौल संवेदनशील बना हुआ है। जबकि आरोपी नेता का कहना है की मेरी आर्डडी हैक कर ली थी।

वहीं ज़िले में डीएम और एसएसपी ने भड़काऊ फोटो और वाडियो सोशल मीडिया पर डालने या उन्हें व्हाट्सएप की डीपी बनाने पर रोक लगा दी गई है। ऐसी पोस्ट डालने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर आने वाले फैसले को लेकर पुलिस पूरी तरह से तैयार है।

इसके लिए थाना वार शांति समिति की बैठक बुलाकर लोगों को जानकारी दी जा रही है और उनसे शांति बनाये रखने की अपील की गई है। इसके अलावा प्रमुख लोगों के घर पर पहुंच कर भी पुलिस अधिकारियों द्वारा उनसे वार्ता की जा रही है।

सोशल मीडिया को लेकर पुलिस सबसे अधिक सर्तक है, राम मंदिर आंदोलन से जुड़ी कोई भी फोटो *और वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट करने पर रोक है। ऐसा करने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए पिछले पांच सालों में सोशल मीडिया पर विवादित बयान देने वालों को भी चिन्हित किया जा रहा है, जिन पर विशेष निगरानी रहेगी।

पुलिस के मुताबिक 20 अक्टूबर को बीजेपी युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष अन्नू पंडित की ट्वीटर आईडी से भडकाऊ  पोस्ट वायरल हुआ। जिसमे एक धर्म के काफी खिलाफ  लिखा था। पोस्ट के द्वारा दो धर्मों के बीच माहौल को बिगाडने का प्रयास किया गया है। जिसकी जानकारी के बाद पुलिस ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.