यमुना प्राधिकरण में बिजली सप्लाई करने पर एनपीसीएल को भेजा नोटिस

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण क्षेत्र से बाहर बिजली आपूर्ति करने पर यमुना प्राधिकरण ने एनपीसीएल को नोटिस भेजा है। प्राधिकरण ने कहा कि लाइसेंस क्षेत्र से बाहर बिजली आपूर्ति करने से सरकार को क्षति हो रही है। उन्होंने एनपीसीएल से जवाब मांगा है।

एनपीसीएल को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण क्षेत्र में बिजली आपूर्ति का लाइसेंस मिला है। लेकिन एनपीसीएल ने यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में बिजली आपूर्ति शुरू कर दी है। प्राधिकरण का कहना है कि गलगोटिया विश्वविद्यालय, एनआईयू, सुपरटेक टाउनशिप आदि में एनपीसीएल की आपूर्ति हो रही है। यह नियमों के विरुद्ध है।

यह इलाका पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के अधीन आता है। ऐसे में यह सरकार को राजस्व की हानि हो रही है।  इसको लेकर यमुना प्राधिकरण ने एनपीसीएल को नोटिस जारी किया है। नोटिस में बताया गया है कि कंपनी अपने लाइसेंस क्षेत्र से बाहर आपूर्ति कर रही है। यह सरकार को क्षति पहुंचा रही है।

प्राधिकरण ने कहा है कि क्यों न आपका लाइसेंस निलंबित करने के लिए शासन को पत्र लिखा जाए। अब एनपीसीएल के जवाब के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि एनपीसीएल को नोटिस दिया है। जवाब आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इस बारे में एनपीसीएल के वीपी एसएन गांगुली ने बताया कि उन्हें अभी नोटिस नहीं मिला है। नोटिस मिलने के बाद जवाब दिया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.