देश के अंदर 24 घंटे में सामने आए 106 नए मामले , 6 लोगों की हुई मौत : संयुक्त सचिव लव अग्रवाल

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

दिल्ली :– देश में कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि देश में अब तक कोविड-19 के 979 मामले है। मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि अब तक देश में कोरोना वायरस से 979 लोग संक्रमित है , इनमें से 25 लोगों की मौत हो चुकी है।

संयुक्त सचिव ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 106 नए मामले सामने आए हैं और छह लोगों की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि भारतीय रेलवे के तहत, पिछले पांच दिनों में अनाज, चीनी, नमक, कोयला, पेट्रोलियम आदि जैसी आवश्यक वस्तुओं का परिवहन करने वाले 1.25 लाख गाड़ियों का संचालन किया गया है।

साथ ही उन्होंने कहा की कुछ हाई रिस्क केस हैं. जो पॉजिटिव हैं | प्रधानमंत्री ने आयुष के लोगों से भी बात की है , योगा एट होम प्रोग्राम की भी प्रधानमंत्री ने सराहना की है | प्रधानमंत्री ने टेलीमेडिसिन पर काम करने को भी कहा है। सभी राज्यों से बात की गई है कि Covid-19 के मरीजों से दूसरे मरीजों से दूरी बनाई जाए |

लव अग्रवाल ने कहा की मजदूरों के लिए खाने की व्यवस्था की जाए , जो मजदूर निकल चुके हैं उन्हें 14 दिनों के लिए आइसोलेशन में भेजा जाए | जो मजदूर घर जा रहे हैं, जरूरत होगी तो टेस्ट किया जाएगा |

लव अग्रवाल ने कहा कि राज्य स्तर पर डाटा की निगरानी की जा रही है। उच्च जोखिम वाले मामले, जिनमें मापदंड के रूप में उम्र / संपर्क इतिहास शामिल है और जो गंभीर पाए जाते हैं, उनकी निगरानी की जाती है। यह पूछे जाने पर कि कोरोना के मरीजों के लिए कितने वेंटिलेटर उपलब्‍ध है, उन्‍होंने कहा कि अभी मेरे पास आंकड़े उपलब्ध नहीं हैंं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.