नोएडा में बनने वाले नए एलिवेटिड रोड से लोगों को मिलेगी जाम से राहत

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

Noida (17/05/2020) : नोएडा के लाखों वाहन चालकों को अब जल्‍द ही जाम से निजात मिलने वाली है। लाखों वाहन चालकों को जाम में नहीं फंसना पड़ेगा। दिल्‍ली जाने के लिए सीधे एलिवेटेड रोड पर आप तुरंत पहुंच जाएंगे।

आपको बता दें कि दिल्ली-नोएडा के बीच बनने वाला 5.5 किलोमीटर का चिल्ला एलिवेटेड का काम दो फेज में पूरा किया जाएगा। इसके लिए नोएडा प्राधिकरण ने एलिवेटेड के लिए बनने वाले पिलर का फाउंडेशन नौ माह में पूरा करने का लक्ष्य रखा है।

एक ही मशीन से एलिवेटेड की साइट पर 24 घंटे काम शुरू कराया है, महज छह दिन में ही 12 पिलर के लिए पाइलिंग का काम पूरा करा दिया है। चूंकि पूरी परियोजना में पिलर के लिए पाइलिंग होनी है, इसलिए लॉकडाउन में ही पाइलिंग की प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा कराने के लिए दो मशीनों को मंगवाया है। जिससे निर्माण कार्य को गति दी जा सके।

लॉकडाउन के कारण चिल्ला एलिवेटेड का निर्माण कार्य रुक गया था। लेकिन, जैसे ही लॉकडाउन-3 में निर्माण कार्य शुरू करने की अनुमति मिली नोएडा प्राधिकरण मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी ने सिविल विभाग के अधिकारियों को तत्काल योजना पर काम शुरू कराने का निर्देश जारी कर दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.