दिल्ली में 24 घण्टे के अंदर 2889 नए मामले , कोरोना मरीजों की संख्या 83 हज़ार के पार

Rohit Sharma

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण जितनी तेजी से बढ़ रहा है, उतनी ही तेजी से लोग स्वस्थ भी हो रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 2889 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले जबकि इस दौरान 3306 कोरोना मरीज ठीक भी हो गए हैं।

दिल्ली में उबरने वाले मरीजों को मिलाकर अभी तक 52607 मरीज कोरोना से जंग जीत चुके हैं। राजधानी में कोरोना से पीड़ित 60 फीसदी से अधिक लोग अब तक ठीक होकर घर लौट चुके हैं। वहीं, 65 नई मौत दर्ज होने के बाद अभी तक 2623 मरीज कोरोना के कारण जान गवां चुके है।

आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में 24 घण्टे के अंदर 2889 लोगों में कोविड-19 की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या 83 हजार को पार कर गई है।

दिल्ली सरकार की हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, 2889 नए मामलों के साथ कुल संक्रमितों की संख्या अब 83,077 हो गई है। इनमें से 52,607 लोग इलाज के बाद पूर्णतः उपचारित हो चुके हैं। वहीं 27,847 लोगों का अभी भी इलाज चल रहा है।

लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच दिल्ली सरकार जांच क्षमता बढ़ाने पर जोर दे रही है। इसी कड़ी में 6 लाख रैपिड एंटीजन टेस्ट किट खरीदे गए हैं। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब कोरोना टेस्ट कराने के लिए दिल्ली वालों को धक्के नहीं खाने पड़ रहे हैं और आने वाले दिनों में हम ज्यादा टेस्ट करेंगे। सभी लैब्स में प्रतिदिन पूरी क्षमता के साथ टेस्ट हो रहे हैं।

एंटीजन टेस्ट के जरिए कोरोना जांच का नतीजा महज 30 मिनट के अंदर आ जाता है। उन्होंने कहा कि एंटीजन टेस्ट के जरिए कोरोना का टेस्ट आसान हुआ है और अब इसी के माध्यम से टेस्टिंग बढ़ाई जा रही है। माना जा रहा है जुलाई के महीने में दिल्ली में प्रतिदिन लगभग 30 हजार कोरोना टेस्ट किए जा सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.