ग्रेटर नोएडा : पहले दिन स्कूल पहुंचे 60 फीसदी बच्चे, आज आंकडा बढने की उम्मीद

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

कोरोना संक्रमण के चलते बंद सरकारी एवं गैर सरकारी स्कूल 7 महीने बाद फिर से सोमवार को खुल गए। नोएडा-ग्रेटर नोएडा में स्कूल खुलने पर पहले दिन छात्रों की संख्या कम रही। अभी स्कूलों में कक्षा 9 से कक्षा 12 तक के छात्र ही जा सकते हैं।

हालांकि सोमवार को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के ही स्कूल खुले। अभी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद के स्कूलों के खुलने में समय लग सकता है। पहले दिन कक्षा 9 से 12वीं तक के छात्र कम संख्या में स्कूलों में पहुंचे। इस दौरान कोविड-19 रोकथाम संबंधी सभी प्रोटोकॉल का पालन किया गया।

जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ नीरज कुमार पांडे ने बताया कि जिले में आज से उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के स्कूलों की 9 से 12वीं तक की कक्षाएं शुरू की गई हैं।उन्होंने कहा कि छात्र छात्राओं को स्कूल भेजने के लिए अभिभावकों से सहमति पत्र लिए गए हैं। अभिभावकों द्वारा सहमति पत्र देने के बाद ही छात्रों को स्कूल बुलाया गया है।

नीरज पांडे ने बताया कि कोविड-19 के मद्देनजर शिक्षा विभाग नियंत्रण कक्ष के माध्यम से सभी स्कूलों पर नजर रखेगा। इसके लिए 69 नोडल अधिकारी भी नियुक्त किए गए हैं, जो स्कूलों में जाकर निरीक्षण करने के साथ-साथ कक्षाओं के फोटो खींचकर विभाग को अपनी रिपोर्ट देंगे।

उन्होंने बताया कि स्कूलों में शासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पूरा पालन कराया जा रहा है। जिला विद्यालय निरीक्षक ने कहा कि आज पहले दिन छात्रों की उपस्थिति करीब 60 प्रतिशत रही।

Leave A Reply

Your email address will not be published.