नोएडा : प्रदुषण फैलाने वालों पर लगा 12.85 लाख जुर्माना, अब गंदगी फैलाने वालो की बारी 

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

प्रदूषण फैलाने वालों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत नोएडा प्राधिकरण ने विभिन्न मामलों में 12.85 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। सबसे अधिक ₹10 लाख का जुर्माना वर्क सर्किल 9 में निर्माण कार्य में नियमों का उल्लंघन करने पर किया गया है।

इसके अलावा वर्क सर्किल एक में 10 हजार, वर्क सर्किल 3 में 90 हजार, वर्क सर्किल 4 में 5 हजार, वर्क सर्किल 5 में 10 हजार, वर्क सर्किल 6 में 50 हजार, वर्क सर्किल 8 में 50 हजार, वर्क सर्किल 10 में 60 हजार का आर्थिक जुर्माना निर्माण कार्य में लापरवाही बरतने पर विभिन्न लोगों पर लगाया गया है।

जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा सेक्टर 50 में गंदगी बाहर फेंकने पर एक दुकानदार पर 2 हजार तथा प्रतिबंधित पॉलीथिन का प्रयोग करने पर 9 दुकानदारों पर ₹8 हजार का अर्थदंड लगाया है।

इसके अलावा 65 टैंकरों के माध्यम से 112.4 किलोमीटर लंबाई में सड़कों पर पानी का छिड़काव किया गया। 390 टन सी एंड डी का उठान किया गया और उसे निस्तारण के लिए सेक्टर 80 स्थित सी एंड डी प्रोसेसिंग प्लांट पर पहुंचाया गया है।

243 किलोमीटर लंबाई में मैकेनिकल स्वीपिंग मशीन से सड़कों की सफाई की गई। 55 किलोमीटर लंबी सड़कों और फुटपाथों की धुलाई की गई। शहर में प्रदूषण का स्तर कम करने के लिए नोएडा प्राधिकरण अपनी ओर से हर संभव प्रयास कर रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.