यूपी गेट पर एक बार फिर होने लगी है किसानों की वापसी , राकेश टिकैत का बयान – फिर से मिलेंगी सारी सुविधाएं

ROHIT SHARMA / SHUBHAM GUPTA

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– गाजीपुर बॉर्डर पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई, जहां तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन चल रहा है। आरएलडी नेता जयंत चौधरी और भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत अन्य किसानों से मिलने के लिए स्थल पर पहुंचे।

 

 

दिल्ली में 26 जनवरी के बवाल के बाद कल यूपी गेट पर भी दिन के समय किसानों की संख्या घटने लगी थी। पुलिस की बढ़ती सक्रियता और डीएम के नोटिस के बाद देर रात यूपी गेट पर किसानों की संख्या अचानक बढ़ने लगी। देर रात रालोद जिलाध्यक्ष अजय पाल सिंह ने आंदोलन को समर्थन दिया। वहीं राकेश टिकैत ने प्रशासन के बिजली व पानी सप्लाई रोकने के बाद कहा कि उन्होंने पानी के लिए दिल्ली सरकार से बात की है।

 

 

देर रात करीब 11 बजे यूपी गेट पर बिजनौर से करीब 100 किसान नेता राकेश टिकैत के समर्थन में पहुंचे। पहुंचते ही लोगों से मिलने राकेश टिकैत आगे आए। बिजनौर से किसानों का जत्था पहुंचते ही यहां किसानों की संख्या बढ़ गई, जबकि दिन में किसानों की संख्या घट रही थी। किसानों के पहुंचते ही राकेश टिकैत मंच पर खड़े हो गए। यूपी गेट से कुछ किसान गए हैं तो क्या, इससे कहीं अधिक किसान यूपी गेट के लिए घरों से निकल चुके हैं। सूत्रों की माने तो बिजनौर से पहुंचे किसान राकेश टिकैत के लिए संदेश भी लाए। उनसे कहा कि मुजफ्फरनगर में लोग इकट्ठे हो रहे हैं। यूपी गेट पर एक भी किसान को कुछ हुआ तो बदला लेंगे।

 

 

मंच से ही राकेश टिकैत ने एक बार फिर अभद्रता व हिंसा न करने की अपील की। बोले, आंदोलन शांतिपूर्ण तरीके से जारी रखें। राकेश टिकैत ने किसानों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि बिजली व पानी के अलावा सभी समस्याओं को दूर करेंगे। राकेश टिकैत ने कहा कि अभी उनकी दिल्ली सरकार से बात हुई है। उनसे पानी की मांग की गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यूपी गेट पर पानी की व्यवस्था कराने का आश्वासन दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.