नोएडा और गाजियाबाद के पास टीकाकरण का बचा है सिर्फ 5 दिन का स्टॉक, पढें पुरी खबर

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा :– केंद्र के टीके खरीदने के फैसले से राज्यों पर बोझ कम हो सकता है, वहीं उत्तर प्रदेश में वैक्सीन की आपूर्ति कोई बड़ा मुद्दा नहीं है। वर्तमान में, नोएडा और गाजियाबाद दोनों में लगभग 50,000 खुराक हैं और टीकाकरण अभियान की वर्तमान गति को देखते हुए, उनके लगभग पांच दिनों तक चलने की संभावना है। अधिकारियों ने कहा कि राज्य पहले ही निर्माताओं से कुछ खुराक खरीद चुका है और यह तब तक चलेगा जब तक कि केंद्र का आवंटन नहीं हो जाता।

 

केंद्र से अब तक राज्य को 1.87 करोड़ डोज मिल चुकी हैं। निर्माताओं से अन्य 50 लाख खुराक की खरीद की गई है। राज्य प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ अजय घई ने कहा, “हमें कोविशील्ड और कोवैक्सिन की 20 लाख और खुराक मिली हैं और जिले में लगभग 14 लाख खुराक वितरित की गई हैं।” उन्होंने कहा कि अब तक, सभी खरीद और आवंटन 80:20 के अनुपात में हुए हैं, जिसमें लगभग 80% कोविशील्ड खुराक और 20% कोवैक्सिन खुराक हैं।

 

गौतम बौद्ध नगर और गाजियाबाद में अब तक करीब सात लाख डोज लगाई जा चुकी है। ”डॉ नीरज त्यागी, जिला टीकाकरण अधिकारी, गौतम बौद्ध नगर ने टेन न्यूज़ से बातचीत में कहा कि टीके के नए बैच आमतौर पर हर हफ्ते (ज्यादातर सप्ताहांत के दौरान) लखनऊ से आते हैं। “हमारे पास अभी कुछ दिनों के लिए पर्याप्त खुराक है और उसके बाद हम एक और बैच के आने की उम्मीद कर रहे हैं। हम जल्द ही अधिक कोवैक्सिन खुराक आने की उम्मीद कर रहे हैं। गाजियाबाद में, एक अधिकारी ने कहा कि एक बार केंद्र स्टॉक भेज देता है तो अधिक लोगों को टीका लगाया जा सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.