आप पार्टी के सांसद संजय सिंह ने गोद लिया गांव, ‘मॉडल टाउन’ बनाने का दावा

Rohit Sharma / Rahul Kumar Jha

58

आम आदमी पार्टी के दिल्ली से राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने मटियाला विधानसभा क्षेत्र के खडख़ड़ी नहर गांव को गोद लिया है। उन्होंने इसका ऐलान किया। साथ ही इस मौके पर विधायक गुलाब सिंह के साथ वहां के निवासियों से मिलकर उनके गांव की तरक्की के लिए ग्रामवासियों से बातचीत भी की।


उन्होंने गांववासियों को भरोसा दिलाया कि आप सभी गांव की आज की तस्वीर देखिए फिर एक साल बाद देखना। मटियाला में आम आदमी पार्टी के विधायक हैं और करीबन ढाई हजार लोगों की आबादी वाले इस गांव में सबसे पहले पार्क समुदायिक केंद्र की मांग रखी गई। संजय सिंह ने क्षेत्रवासियों से बातचीत की और मौके पर मौजूद अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

गांव के आसपास तीन तालाब हैं और इनके जीर्णोद्धार की मांग रखते हुए भूजल स्तर कम होने की जानकारी भी ग्रामवासियों ने दी। ग्रामवासियों ने बताया कि हैंडपंप में भी पानी नहीं आ रहा है वहीं युवाओं ने रोजगार की किल्लत बताई।

संजय सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी सरकार की वाटर हार्वेस्टिंग पॉलिसी के अंतर्गत तालाबों के जीर्णोद्धार की संभावनाएं तलाशेंगे।

सांसद आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत सभी काम करवाएंगे और इसके लिए जल्द ही एक ब्लूप्रिंट तैयार कर ग्रामवासियों से साझा करेंगे। सौर ऊर्जा वाली लाइटें व सड़कों का निर्माण भी करवाया जाएगा।

उन्होंने सामाजिक व सांस्कृतिक विकास पर बल देते हुए कहा कि गांव में सफाई, पार्क जलापूर्ति के काम प्राथमिकता के अनुसार करवाए जाएंगे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.