बीजेपी द्वारा लोकसभा चुनावों में पैसों के दम पर किया गया नंगा नाच : अभिषेक सिंघवी

Abhishek Sharma (Photo-Video) Lokesh Goswami Tennews New Delhi :

0 219

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को बीजेपी के द्वारा करारी हार का सामने करने के बाद कांग्रेस लगातार किसी न किसी मुद्दे को लेकर हमले बोल रही है। कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने आज अखिल भारतीय कांग्रेस समिति कार्यालय पर प्रेस वार्ता के दौरान बीजेपी पर लोकतंत्र की हत्या करने का आरोप लगाया है।



अभिषेक सिंघवी ने कहा “सेंटर फ़ॉर मीडिया स्टडीज़ की रिपोर्ट के अनुसार लोकसभा 2019 चुनावों में पूरे देश में सभी राजनैतिक दलों के द्वारा क़रीब 60 हज़ार करोड़ रुपए ख़र्च किए गए हैं, जो कि अपने आप में बहुत बड़ा आँकड़ा है।’

इन चुनावों में पैसे को पानी की तरह बहाया गया। इससे भी ज़्यादा चौंकाने वाले आँकड़े यह है कि अकेली बीजेपी ने 27 हज़ार करोड़ रूपए ख़र्च किए हैं। बीजेपी ने चुनाव जीतने के लिए लगातार लोकतंत्र की हत्या की और चुनाव आयोग के नियमों की जमकर धज्जियाँ उड़ाईं।

उन्होंने आगे कहा कि बाक़ी अन्य दलों की बात की जाए तो ख़र्च करने के मामले में वे बीजेपी के आसपास भी नहीं दिख रही हैं। अकेले बीजेपी ने सभी दलों को पिछाड़ कर रख दिया है। देश के शिक्षा बजट का एक तिहाई, रक्षा बजट का 10 फीसदी, स्वस्थ्य बजट का 43 फीसदी , मनरेगा योजना का 44 फीसदी पैसा चुनावों में खर्च किया गया है। 1998 से 2019 के बीच में बीजेपी द्वारा लोकसभा चुनाव में होने वाले खर्च में 7 गुना वृद्धि हुई है।

बीजेपी के सांसदों के खर्च का औसत निकाला जाए तो एक सांसद क्षेत्र में 45 करोड़ करोड़ रूपये खर्च किए गए हैं , जबकि कुल 100 रूपये सभी दलों को मिलाकर खर्च हुए हैं। उन्होंने कहा कि जब तक चुनाव आयोग सही ढंग से चुनाव नहीं कराता है तब तक लोकतंत्र की हत्या होती रहेगी। बीजेपी के लिए पैसा ज्यादा जरूरी है न की देश की जनता। उन्होंने कांग्रेस के 14 विधायकों के समर्थन वापस लेने पर कहा कि तेलांगना में पैसों के दम पर नंगा नाच हो रहा है।

अभिषेक सिंघवी ने अलीगढ में हुई तीन साल की बच्ची की निर्ममता से हत्या के बारे में कहा कि यह बेहद निंदनीय है। इस तरह की घटनाएं रौंगटे खड़ा कर देती हैं। ऐसे लोगों को मृत्यदंड दिया जाना चाहिए।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.