उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने किया स्पष्ठ , दिल्ली में नही लागू होगी आयुष्मान भारत योजना

ROHIT SHARMA/ JITENDER PAL- TEN NEWS

Galgotias Ad

(07/06/2019) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन को एक खत लिखा है। ये खत प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना के स्थान पर दिल्ली में एक अलग स्वास्थय योजना लागू करने के संदर्भ में लिखा गया है।



वही इस खत को लेकर दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन को लिखे खत में सीएम केजरीवाल ने लिखा है कि दिल्ली में पहले से ही एक अच्छी स्वास्थ्य योजना लागू कर दी गई है। इस योजना को रोक कर किसी दूसरी योजना को लागू करने से किसी का भला नहीं होगा।

साथ ही उनका कहना है कि यदि दिल्ली की स्वास्थ्य योजना बंद कर दी गई और आयुष्मान भारत योजना लागू की गई, तो दिल्ली के निवासी प्रभावित होंगे , क्योंकि आयुष्मान भारत योजना सिर्फ उनके लिए जो 10 हज़ार से कम कमाते है , वही दिल्ली सरकार जो स्वास्थ्य योजना है वो सभी के लिए है ।

वही उन्होंने बताया कि अगर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री आयुष्मान भारत योजना में कुछ देखते हैं जो दिल्ली की स्वास्थ्य योजना में गायब है तो वो बता सकते हैं ,इसे दिल्ली की स्वास्थ्य योजना में शामिल किया जाएगा।

आपको बता दें कि दिल्ली में आयुष्मान भारत योजना लागू करने को लेकर बीजेपी और आम आदमी पार्टी प्रशासित दिल्ली सरकार में खींचतान चलती रहती है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी आयुष्मान योजना लागू न करने के लिए तर्क दे चुके हैं।

ये योजना न लागू करने के लिए दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी दिल्ली सरकार को नाकामपंथी तक कह चुके हैं। साथ ही उन्होंने वादा किया है कि चुवाव जीत दिल्ली में बीजेपी के आते ही आयुष्मान भारत योजना लागू कर दी जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.