नोएडा डीएम ने दिए निर्देश, अवैध वसूली कर रहे अस्पतालों पर होगी कार्यवाही, पढ़ें पूरी खबर

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा :– आपदा में अवसर ढूंढने वाले अस्पतालों के खिलाफ गौतमबुद्ध नगर जिला अधिकारी ने कार्यवाही करते हुए बड़ा निर्णय लिया है । जिलाधिकारी सुहास एल वाई द्वारा दिए गए निर्देशों में कहा गया है कि कोरोना के इलाज में सरकार द्वारा निर्धारित की गई दरों से अधिक वसूल करने वाले अस्पतालों से ब्याज सहित धनराशि संबंधित मरीजों को वापस कराई जाएगी।

 

जिला अधिकारी ने जनपद के आरडब्ल्यूए के प्रतिनिधियों एवं कोविड-19 की ऑनलाइन बैठक करते हुए दिए यह निर्देश दिए है।

जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने आरडब्लूए के प्रतिनिधियों, प्रशासनिक अधिकारियों एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ अयोजित बैठक में शामिल हुए।

 

यह बैठक जिलाधिकारी द्वारा दो भाग में कराई गई। उन्होंने दोनों बैठकों में स्पष्ट रूप से कहा है कि जनपद में कोरोना को लेकर जिन प्राइवेट अस्पतालों के द्वारा सरकार द्वारा निर्धारित की गई दरों से अधिक वसूली सुनिश्चित की गई है।उनके विरूद्ध जिला प्रशासन शक्ति के साथ कार्यवाही सुनिश्चित करेगा।

 

इस संबंध में जिला प्रशासन की ओर से एक व्हाट्सएप नंबर भी शुरू किया गया था। संबंधित नंबर पर जो शिकायतें प्राप्त हो रही हैं उनके संबंध में जिलाधिकारी दोनों मीटिंग में स्पष्ट करते हुए कहा है कि जिन प्राइवेट अस्पतालों के द्वारा कोरोना को लेकर अच्छी कार्यवाही की गई है उनकी जिला प्रशासन ह्रदय से सराहना करता है।

 

इसके अलावा जिन अस्पतालों में सरकार द्वारा निर्धारित की गई दरों से अधिक कोरोना को लेकर अधिक धनराशि वसूल की गई है और उसके संबंध में मरीजों की जो शिकायतें प्राप्त हो रही हैं उनके संबंध में जिला प्रशासन सख्ती के साथ कार्यवाही सुनिश्चित करते हुए ब्याज सहित सभी मरीजों को धनराशि वापस करने की कार्यवाही सुनिश्चित करेगा।

इसके लिए जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को गहनता के साथ जांच करने के स्पष्ट निर्देश दिए हैं। उन्होंने यह भी कहा है कि यदि किसी के द्वारा जानबूझकर इस प्रकार की गलती की गई है ऐसे अस्पतालों के विरूद्ध कोविड-19 अधिनियम के तहत प्राथमिकी भी दर्ज कराने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.