केजरीवाल की बड़ी घोषणा , ऑक्सीजन की किल्लत से जान गवांने वालों को मिलेगा 5 लाख का मुआवजा

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक बड़ी घोषणा की है , इस घोषणा से उन लोगों को आर्थिक मदद मिलेंगी , जिन्होंने ऑक्सीजन की किल्लत से जान गवाँई है। उन सभी पीड़ित परिजनों को 5 लाख रुपये तक का मुआवजा मिलेगा।

 

सरकार के द्वारा जारी जानकारी के मुताबिक अरविंद केजरीवाल सरकार ने घोषणा की है कि राजधानी में जिन कोरोना मरीजों ने ऑक्सीजन की कमी से जान गंवाई है, उनके परिजनों को 5 लाख तक का मुआवजा दिया जाएगा।

 

एएनआई के मुताबिक यह घोषणा अलग और ऊपर है,आपको बता दे कि अरविंद केजरीवाल ने पहले भी कोरोना से मरने वालों के परिजनोंं को 50,000 रुपए का मुआवजा का ऐलान किया था ।

 

वहीं इस मामले में अरविंद केजरीवाल ने 6 डॉक्टरों की टीम बनाई है , यह कमेटी तय करेंगी की यह मुआवजा कैसे दिया जाए और किन लोगों को दिया जाए। इसके साथ ही ये कमेटी सभी शिकायत और रिप्रेजेंटेशन लेगी और 1 हफ्ते में कम से कम 2 बार बैठक करेगी।

 

केजरीवाल सरकार की इस कमेटी के पास अधिकार होगा कि वह संबंधित अस्पताल से ऑक्सीजन सप्लाई, स्टॉक और स्टोरेज से संबंधित कोई भी दस्तावेज की जांच कर सकती है. यह कमेटी दिल्ली के प्रिंसिपल सेक्रेट्री (हेल्थ) को साप्ताहिक आधार पर अपनी रिपोर्ट भेजेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.