दिल्ली विधानसभा सत्र में हिस्सा लेने से पहले सभी विधायकों को कराना होगा कोरोना टेस्ट , जारी की एडवाइजरी

ROHIT SHARMA

0 85

नई दिल्ली :– कोरोना महामारी के बीच 14 सितंबर से दिल्ली में विधानसभा सत्र शुरू होगा । जिसको लेकर आज सभी विधायकों के लिए एडवाइजरी जारी की गई है । जिसमे कहा गया है कि दिल्ली के सभी विधायकों को कल कोरोना टेस्ट करवाना होगा ।

 

सत्र में हिस्सा लेने के लिए आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट जरूरी होगी। साथ ही सभी विधायकों समेत विपक्ष पार्टी के नेताओं से कहा गया है कि विधानसभा परिसर में पहचान के लिए मास्क के साथ साथ आई डी कार्ड रखना अनिवार्य होगा ।

 

साथ ही कहा गया है कि सभी विधायक अपने स्तर पर कोरोना टेस्ट करा सकते है या इसके लिए कल को अपने आधार कार्ड के साथ विधानसभा आ सकते है , जहाँ 10 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच कोरोना टेस्ट कराया जाएगा । अगर इस टेस्ट में किसी की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो वह विधायक इस सत्र में हिस्सा नही ले सकेगा ।

 

वही विधायकों को निर्देश दिया गया है कि दिल्ली में 14 सितंबर को बुलाए गए विधानसभा सत्र की कार्यवाही दोपहर 2 से शुरू होगी, सभी विधायकों समेत अन्य कर्मचारियों को मास्क औऱ सोशल डिस्टेंस का पालन करना होगा ।

 

खासबात यह है की इस बार विधानसभा हॉल के अंदर बैठने के लिए व्यवस्था में बदलाव किया गया है , पुरानी व्यवस्था नही रहेगी। मुख्यमंत्री , उपमुख्यमंत्री , सभी मंत्री , विधानसभा के उपाध्यक्ष , चीफ व्हिप और नेता विपक्ष के लिए सीट रिजर्व होगी , बाकी सभी विधायकों के लिए सीट की व्यवस्था , पहले आओ और पहले पाओ के आधार पर होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.