दिल्ली के एम्स अस्पताल ने बंद की इमरजेंसी में भर्ती , कई अस्पताल कर रहे है मरीजों की छुट्टी

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की इमरजेंसी में भी आज ऑक्सीजन की कमी के चलते नए मरीजों को भर्ती करने पर रोक लगा दी गई है। ऐसा ही नजारा कई और सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में भी देखने को मिल रहा है।

 

कई अस्पतालों में ऑक्सीजन खत्म होने के कगार पर पहुंच गई है। वहीं, दिल्ली के सरोज सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने के कगार पर है।

 

अस्पताल के कोविड प्रभारी ने आज बताया कि हमें अभी तक बैकअप ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं मिली है। हमारे पास 70 मरीज हैं, जो गंभीर स्थिति में हैं और उन्हें ऑक्सीजन की जरूरत है। अगर हमें ऑक्सीजन की आपूर्ति नहीं होती है तो बड़ी आपदा हो सकती है। हमने मरीजों को छुट्टी देनी शुरू कर दी है और ऑक्सीजन की कमी के कारण हम नए मरीजों को भर्ती करना बंद कर दिया है।

 

उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन के बिना हम मरीजों का कैसे इलाज करें। वहीं, प्रीत विहार स्थित मैट्रो अस्पताल में भी मरीजों को छुट्टी देने के लिए कहा जा रहा है। यहां भी ऑक्सीजन खत्म होने के कगार पर पहुंच गई है।

 

बत्रा अस्पताल के कार्यकारी निदेशक डाॅ.सुधांशु ने टेन न्यूज़ को बताया कि हमारे अस्पताल में दोपहर 2 बजे ऑक्सीजन पूरी तरह से खत्म हो गई है। हमें कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है क्योंकि पाइपलाइन में भी ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं है। हम इस मुश्किल वक्त में अपने मरीजों के लिए प्रार्थना करते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.