अजय माकन ने केजरीवाल सरकार पर साधा निशाना ,गिनाईं कमियां, बोले- अस्पताल तो खोलिए

Rohit Sharma

0 277

नई दिल्ली :– देश की राजधानी दिल्ली की कोरोना महामारी की वजह से हालात बदतर हो रही है. इसे लेकर कांग्रेस नेता अजय माकन ने दिल्ली और केंद्र की सरकार पर सवाल खड़े किए हैं।

अजय माकन ने कहा कि दिल्ली भयावह स्थिति से गुजर रही है. राष्ट्रीय राजधानी होने के बावजूद दोनों सरकारों ने कुछ काम नहीं किया ।

उन्होंने कहा, दिल्ली में कोरोना की पॉजिटिविटी रेट देश में सबसे ज्यादा है, जबकि रिकवरी रेट सबसे कम है. इस स्थिति में टेस्ट बढ़ाए जाने थे, जबकि कम किए जा रहे हैं. 8 लैब को सस्पेंड कर दिया गया है, जो वो रोज 4000 टेस्ट कर रहे थे।

अजय माकन ने कहा, 29 मई को दिल्ली में 7,650 टेस्ट हुए थे, जबकि शनिवार को जो आंकड़ा दिया है, उसके अनुसार 5,180 टेस्ट हुए हैं. ये 2500 टेस्ट कम किए गए हैं. ये दिल्ली सरकार की रणनीति है।

उन्होंने कहा, दिल्ली सरकार के 38 अस्पताल हैं, जिसमें से 33 अस्पताल कोरोना मरीजों का इलाज नहीं कर रहे. दिल्ली तो जब खुलेगी, तब खुलेगी, लेकिन केजरीवाल जी पहले आप अपने अस्पताल तो खोलिए।

माकन ने कहा, दिल्ली में कोरोना मरीजों के लिए 4400 बेड हैं. इनमें से 3,156 बेड खाली हैं. फिर भी दिल्ली के लोगों को इलाज के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है. निजी अस्पताल में 40% बेड खाली हैं. जिस गंगा राम अस्पताल के खिलाफ दिल्ली सरकार ने एफआईआर की है, उसमें मात्र 12% बेड खाली हैं. जिस अस्पताल में 88% बेड भरे हुए हैं उस पर तो एफआईआर कर रहे हैं और केजरीवाल जी की सरकार के अस्पतालों में मात्र 28% बेड भरे हैं, उसका क्या जवाब देंगे?

Leave A Reply

Your email address will not be published.