नोएडा : पैरामैडिकल कर्मियों की भर्ती में धांधली का आरोप, डीएम ने साक्षात्कार प्रक्रिया की निरस्त

ABHISHEK SHARMA

0 86

 

गौतमबुद्ध नगर के सेक्टर 39 में टाटा कंपनी ने 400 बिस्तरों का कोविड अस्पताल बनाकर तैयार किया है। इस अस्पताल को चलाने के लिए पैरा मेडिकल स्टाफ की भर्ती करनी है। ऐसे में अस्पताल में जुगाड़ और सिफारिश से नियुक्तियां करने का आरोप लगा है।

मामला जिलाधिकारी के संज्ञान में आया और अस्पताल में अब तक हुए सभी साक्षात्कारों को निरस्त कर दिया है। अस्पताल के संचालन के लिए स्वास्थ्य विभाग को पैरा मेडिकल स्टाफ के 243 पदों पर भर्ती करनी है।

आवेदक अस्पताल में साक्षात्कार के लिए पहुंचे, तो एक आवेदक की सिफारिश को लेकर साक्षात्कार लेने वाली टीम से एक महिला डॉक्टर की झड़प हो गई। इसके बाद अस्पताल में जमकर हंगामा हुआ।

इस घटना की जानकारी जिलाधिकारी तक जा पहुंची। घटना के बाद तुरंत साक्षात्कार प्रक्रिया निरस्त करने के आदेश दे दिए गए। जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. दीपक ओहरी ने बताया कि हमने इस तरह के सभी इंटरव्यू बंद कर दिए हैं। अब मेरिट और एक्सपीरियंस के आधार पर एजेंसी से स्टाफ लिए जाएंगे।

सीएमओ ने कहा कि अब तक कमिटी में 3 लोग और बैठा करते थे, जो देखते थे कि ‘ये लिफ्ट चला लेता या नहीं, जानता है या नहीं’ अब हमने वह चीज भी बंद कर दी हैं, क्योंकि इसमें अनियमितता देखी गई, जिसके कारण ये फैसला लिया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.