पांच राज्यों में थमा चुनाव प्रचार, शाह बोले चार राज्यों में बनाएंगे सरकार

टेन न्यूज़ नेटवर्क

Galgotias Ad

नई दिल्ली, (05/03/22): पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव का प्रचार अब थम चुका है, प्रचार थमनते हीं तमाम पार्टियों के तरफ से जीत का दावा किया जा रहा है। चुनाव प्रचार थमने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह ने आज दिल्ली भाजपा मुख्यालय में संयुक्त प्रेस वार्ता की प्रेस वार्ता करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि मैं पांचों राज्यों की जनता को हृदय की गहराइयों से धन्यवाद देना चाहता हूं, कि उन्होंने विकास के मुद्दे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा के डबल इंजन वाली सरकार द्वारा किए गए कार्यों के आधार पर भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान किया है।

जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के तमाम वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ पूरे चुनाव में परिश्रम की पराकाष्ठा की दी है। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी के सभी नेताओं को और हमारे परिश्रमी पार्टी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद एवं साधुवाद देता हूं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, चुनाव सिर्फ सरकार बनाने की कवायद नहीं है। हमारे लिए, यह हमारी विचारधारा और सरकार द्वारा किए गए कार्यों को लोगों तक ले जाने और उनके मुद्दों के बारे में जानने का अवसर है।

प्रेस वार्ता में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, और मणिपुर में प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है। भाजपा पंजाब में अपनी स्थिति को और मजबूत करेगी। अमित शाह ने कहा कि इस बार के विधानसभा चुनाव में हमारे लिए मुख्य मुद्दा विकास, सुरक्षा, गरीब कल्याण और गांव गरीब, किसान, दलित, पीड़ित, शोषित, वंचित, पिछड़े एवं युवा महिलाओं का सशक्तिकरण रहा है। गरीब कल्याण योजना के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को आजादी के बाद पहली बार इस बात का अनुभव कराया है, कि जनता के लिए काम करने वाली सरकार कैसे लोगों के जीवन स्तर को ऊपर उठाती है।

अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री की पॉलिटिक्स फॉर्म नीति ने देश की राजनीतिक संस्कृति को बदल कर रख दिया है। अमित शाह ने कहा कि जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भाजपा सरकार उत्तर प्रदेश उत्तराखंड, गोवा, और मणिपुर में हमारी डबल इंजन वाली सरकार ने गरीब कल्याण योजनाओं को नीचे तक पहुंचाया है उसका सकारात्मक रिस्पांस हमें चुनाव में देखने को मिला है। पांच राज्यों में देश के यशस्वी प्रधानमंत्री और हमारे सर्वोच्च नेता नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता आजाद भारत में सबसे अधिक है, इसका पूरा फायदा भाजपा को इन राज्यों में मिला है।

अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में इंफ्रास्ट्रक्चर की बात हो, हेल्थ की बात हो या, एजुकेशन की बात, हर क्षेत्र में उत्तर प्रदेश उत्तराखंड गोवा और मणिपुर ने विकास की नई कहानी लिखी है। मणिपुर को 45 वर्षों बाद ब्लॉकेड और उग्रवाद से मुक्ति मिली है। आत्मनिर्भर उत्तराखंड और स्वयंपूर्ण गोवा का मिशन तेज गति से अग्रसारित हुआ है। मणिपुर में आजादी के बाद पहली बार रेलवे लाइन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पहुंच रही है। भारतीय जनता पार्टी ने हमेशा सिख परंपरा से जुड़े चीजों को सम्मान दिया है। प्रधानमंत्री गुरु गोविंद सिंह जी की 150वीं जयंती को पूरे देश में धूमधाम से मनाया, करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण कराया, लंगर को जीएसटी से मुक्त कराया, दरबार साहिब के लिए एफसीआरए की स्वीकृति दिलाई और सिख दंगों के आरोपियों को भी सजा दिलाई।

अमित शाह ने कहा कि योगी सरकार में एक भी दंगे नहीं हुए जबकि अखिलेश यादव की सरकार में सैकड़ों दंगे हुए थे। आज यूपी में माफिया जेल में बंद है कानून व्यवस्था पूरी तरीके से कायम है, इसका सकारात्मक असर यूपी चुनाव में देखने को मिला है। 2017 में भाजपा ने उत्तर प्रदेश के लिए जो संकल्प लिए थे उसमें लगभग 92.6% संकल्प प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में योगी आदित्यनाथ ने केवल 5 वर्षों में ही पूरा कर दिखाया है। अभी तक किसी भी सरकार ने इस तरह अपने वादों को पूरा नहीं किया है।

अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा में जिस तरह से जन सैलाब उमड़ा और गरीबों तथा महिलाओं का आशीर्वाद उन्हें मिला उसे यह निश्चित है कि भाजपा उत्तर प्रदेश में प्रचंड बहुमत से सरकार बनाने जा रही है। उत्तराखंड में भी हमने 5 साल भ्रष्टाचार से मुक्त और विकास संयुक्त सरकार दी है। कांग्रेस की तुष्टिकरण के खिलाफ उत्तराखंड कि जनता में बहुत रोष है इसके खिलाफ उत्तराखंड की जनता ने मतदान किया है। भाजपा उत्तराखंड में भी पूर्ण बहुमत के साथ द्वारा सरकार बनाने जा रही है। असम के बाद मणिपुर पूर्वोत्तर का ऐसा दूसरा राज्य बनेगा जहां भाजपा अपने दम पर ऐतिहासिक बहुमत के साथ पुनः सरकार बनाएगी।

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में मणिपुर में हिल और वैली को लड़ाने का काम किया गया, जबकि भाजपा की सरकार में हिलोर वैली दोनों का विकास किया गया हमारी मणिपुर सरकार गो टू हिल्स और गो टू विलेज कार्यक्रम के माध्यम से विकास को घर-घर पहुंचाने का कार्य कर रही है। कई सालों से गोवा में त्रिशंकु विधानसभा बनती आई है लेकिन इस बार भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ गोवा में सरकार बनाने जा रही है। गोवा में हमारी सरकार ने विकास के ढेर सारे कार्य किए हैं, चाहे इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट की बात हो, 24 घंटे बिजली पहुंचाने कि बात हो, निवेश लाना हो, बिजली उत्पादन हो, एमएसपी पर सबसे अधिक खरीदारी करना हो, वन डिस्टिक वन प्रोडक्ट के तहत यूपी के उत्पादों की बिक्री में पिछले 5 राज्य में एक नई छलांग लगाई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.