#AmityUniversity : छात्रों के बीच हुई मारपीट मामले में 3 आरोपी छात्र गिरफ्तार

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad
Noida (05/09/19) : नोएडा की एमिटी यूनिवर्सिटी में छात्रों के बीच हुई मारपीट का मामला लगातार सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है। सोशल मीडिया के जरिए लोग पीड़ित छात्रों के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं। #JusticeforHarsh #JusticeforMadhav लगातार टि्वटर व बाकी अन्य साइटों पर ट्रेंड कर रहा है। इस मामले में एक नया मोड़ सामने आया है।
एमिटी यूनिवर्सिटी में कार हटाने को लेकर हुए विवाद के बाद दो छात्र गुटों में मारपीट के मामले में पुलिस ने तीन छात्रों को गिरफ्तार कर लिया। इन छात्रों पर यूनिवर्सिटी कैंपस में क्लास रूम में घुसकर दो छात्रों को पीटने का आरोप है। गिरफ्तार किए गए छात्रों के के बारे में थाना सेक्टर 39 प्रभारी नीरज मलिक ने बताया कि द्वारका निवासी शिव कुमार, पलवल हरियाणा निवासी मयंक तोमर व झज्जर हरियाणा निवासी चेतन की गिरफ्तारी हुई है।



आपको बता दें कि ये तीनों युवक एमिटी यूनिवर्सिटी में ही पढ़ते हैं। यह गिरफ्तारी पीड़ित छात्रा की तरफ से दर्ज कराई गई रिपोर्ट में हुई है। उन्होंने बताया कि जहां विवाद हुआ वह एरिया सीसीटीवी के कवर एरिया में नहीं है। उधर, इस प्रकरण में कल पीड़ित छात्रों के समर्थन में विवि के पास सड़क पर छात्र व उनके समर्थकों ने पैदल मार्च किया।
वहीं पीड़ित एक छात्र के परिजन ने विवि के सीनियर अधिकारियों से मुलाकात कर कार्रवाई की मांग की। यह मामला सोशल मीडिया पर भी लगातार ट्रेंड कर रहा है। मालूम हो कि गाजियाबाद निवासी हर्ष यादव व नई दिल्ली निवासी माधव चौधरी एमिटी विवि में बीए के छात्र हैं।

हर्ष के मुताबिक, बुधवार दोपहर करीब दो बजे वह i20 कार से गेट 3 बी से यूनिवर्सिटी में प्रवेश कर रहे थे। गेट पर ही कार सवार छात्रा खड़ी थी। आरोप है कि उनके कहने पर छात्रा ने रास्ता नहीं छोड़ा और उनके साथ गाली-गलौज की। आरोप है कि दोपहर ढाई से तीन बजे छात्रा 15 से 20 छात्रों के साथ उनके क्लास रूम में घुस गई और मारपीट की। बीच बचाव कर रहे उनके दोस्त माधव व महिला शिक्षिका को भी चोट आई है।
उन्होंने छात्रा के अलावा उसके साथ आए कुछ छात्रों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। उधर, छात्रा ने भी तीन छात्रों पर छेड़छाड़ की रिपोर्ट दर्ज कराई है। छात्रा ने आरोप लगाया है कि वह कार में बैठी थी। तभी आई-20 में सवार हर्ष, माधव व एक अन्य युवक गलत दिशा से आए और उसे अपनी कार हटाने के लिए कहा।
गलत दिशा से आने पर उसने भी उन छात्रों को अपनी कार वापस लेने के लिए कह दिया। इससे गुस्साए छात्र उसकी कार का दरवाजा खोल कर गाली-गलौज करने लगे। उसके विरोध पर छात्रों ने छेड़छाड़ करते हुए धक्का देकर उसे जमीन पर गिरा दिया और उसे जान से मारने की धमकी दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है
Leave A Reply

Your email address will not be published.