यूपी में फिर एक और फर्जी नियुक्ति मामला आया सामने, स्वास्थय शिभाग में बडा खुलासा

Abhishek Sharma

0 263

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में स्वास्थ्य विभाग में फर्जी नियुक्ति के आधार पर नौकरी कर रहे 64 कर्मचारियों की सेवा शासन के निर्देश के बाद समाप्त कर दी गई हैं। इन नियुक्तियों को लेकर काफी समय से सीबीसीआईडी की जांच चल रही थी, जिसमें फर्जी पाया गया।

यूपी में भ्रष्टाचार के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम के तहत योगी सरकार ने मिर्जापुर स्वास्थ्य विभाग में ये बड़ी कार्रवाई की। शासन के निर्देश पर मिर्जापुर स्वास्थ्य विभाग में चतुर्थ कर्मचारी के पद पर तैनात 64 कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं। लखनऊ से निर्देश पर जिले में हुई कार्रवाई के बाद कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य विभाग में यह फर्जी नियुक्ति 1996 से 1998 के बीच हुई थी, जिसकी सीबीसीआईडी जांच भी चल रही थी। जांच के बाद पाया गया कि इन नियुक्तियों में नियमों का पालन नहीं किया गया था, इसलिए यह फर्जी नियुक्ति है।सीएमओ का कहना है कि आदेश के बाद सभी की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं।

मिर्जापुर के सीएमओ ओपी तिवारी ने बताया, 64 लोगों की नियुक्तियां शासन के निर्देश पर समाप्त कर दी गई हैं. ये नियुक्तियां 1996 से 1998 के बीच हुई थीं. इसकी सीबीसीआईडी जांच भी चल रही थी, जिसमें पाया गया कि ये नियुक्तियां फर्जी हैं. इसमें नियमों का पालन नहीं किया गया था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.