यूपी पीसीएस परिक्षा का संशोधित कैलेंडर हुआ जारी, तिथियों का भी उल्लेख

Abhishek Sharma

0 249

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने वार्षिक परीक्षा का संशोधित कैलेंडर 12 जून को जारी कर दिया है। इस कैलेंडर में यूपी पीएससी की उन परीक्षाओं से संबंधित संशोधित तिथियों का उल्लेख किया गया है जो लॉकडाउन के कारण आयोजित नहीं की जा सकी या उससे प्रभावित हुई हैं।

यूपीपीएससी द्वारा जारी संशोधित वार्षिक परीक्षा कैलेंडर के अनुसार पीसीएस प्रीलिम्स परीक्षा 2020/ ACF RFO प्रीलिम्स 2020 को 11 अक्टूबर को आयोजित किया जायेगा।

आयोग अब सीधी भर्ती के लिए 15 जून से इंटरव्यू शुरू करने जा रहा है। इंटरव्यू के दौरान कोविड -19 के आलोक में केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का पूर्णतः अनुपालन किया जायेगा। गाइड लाइन का पालन कराने के लिए आयोग ने यूपी पीएससी के उप सचिव सत्यप्रकाश को इंटरव्यू का प्रभारी नियुक्त किया है।

ज्ञात है कि लॉकडाउन के दौरान आयोग ने आर.ओ/ए.आर.ओ – 2017 के लिए फाइनल रूप से चयनित अभ्यर्थियों के मूल अभिलेखों का सत्यापन करा चुका है। इसमें करीब 94% अभ्यर्थियों ने अपना डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन करवाया था। इस लिए अब इंटरव्यू भी लेने का फैसला किया गया है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने चार सीधी भर्तियों के लिए इंटरव्यू कार्यक्रम घोषित कर दिया है।

इंटरव्यू लेटर को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। परीक्षार्थी अपने इंटरव्यू लेटर को यहाँ से डाउनलोड कर सकते है। इंटरव्यू लेटर में तारीख समय और स्थान का उल्लेख किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.