एनएमआरसी ने धूमधाम से मनाई एक्वा लाइन मेट्रो की पहली वर्षगांठ, दूसरे वर्ष में यात्रियों को मिलेंगी ये सुविधाएं

Abhishek Sharma / Baidyanath Halder

0 374

Greater Noida (25/01/2020) : नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (NMRC) ने अपने वाणिज्यिक परिचालन का एक सफल वर्ष पूरा कर लिया है और एक्वा लाइन की शुरुआत की पहली वर्षगांठ मनाने के लिए, एनएमआरसी ने दो दिवसीय उत्सव मनाया। जिसमें वार्षिक खेल प्रतियोगिता और रंगारंग कार्यक्रम शामिल है। आज के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर एमडी, एनएमआरसी व सीईओ नोएडा प्राधिकरण रितु माहेश्वरी उपस्थित रही। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित कर की गई। 

ज्ञात हो कि 25 जनवरी 2019 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, हरदीप सिंह पुरी, राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) द्वारा एक्वा लाइन को हरी झंडी दिखाई गई। जिसके पश्चात 26 जनवरी 2019 को एक्वा लाइन मेट्रो का वाणिज्यिक परिचालन शुरू किया गया।

नोएडा मेट्रो का सफल एक वर्ष पूरा होने जश्न एनएमआरसी कार्यालय में धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान एनएमआरसी के कर्मचारियों के लिए विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। जिनमे कर्मचारियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। इस दौरान अलग-अलग प्रतियोगिताओं के विजताओं को एमडी रितु माहेश्वरी व एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर पी.ड़ी उपाध्याय द्वारा प्रमाण पत्र व ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

वहीं इस मौके पर कर्मचारियों ने अपना कौशल दिखाते हुए नृत्य, संगीत एवं नाटक प्रस्तुतिया पेश की। सभागार तब तालियों की गड़गड़ाहट से गूँज उठा जब एनएमआरसी की एमडी रितु माहेश्वरी की बेटी तृषा माहेश्वरी ने नृत्य प्रस्तुत किया।

मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए एनएमआरसी की प्रबंध निदेशिका रितु माहेश्वरी ने कहा कि जब एक्वा लाइन मेट्रो की शुरुआत की गई थी तो यहां राइडरशिप 10 से 15 हजार  के करीब थी लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता गया वैसे ही एक्वा लाइन मेट्रो पर यात्रियों की संख्या 30,000 प्रतिदिन पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि एनएमआरसी को डीएमआरसी से बेहतर बनाने के लिए सभी कर्मचारियों का योगदान होना जरूरी है। 

इसी कड़ी में अब नोएडा-ग्रेटर नोएडा के मेट्रो स्टेशनों पर यात्रा के दौरान आप ऑनलाइन खरीदारी भी कर सकेंगे। नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (एनएमआरसी) की ओर से यह सुविधा मुहैया कराई जाएगी। इस सुविधा को दिलाने के लिए एनएमआरसी की टीम तैयारी कर रही है। यह क्यूआर कोड पर आधारित खरीदारी होगी, जो कि पूरी तरह से डिजिटल मार्केटिंग पर केंद्रित होगा।

एनएमआरसी की ओर से सभी स्टेशनों पर लाइव स्क्रीन की व्यवस्था होगी। इस पर अलग-अलग ब्रांड के उत्पाद प्रदर्शित किए जाएंगे। सभी उत्पादों के साथ क्यूआर कोड भी प्रदर्शित किया जाएगा। एनएमआरसी की टीम इसके लिए एक मोबाइल ऐप तैयार करा रही है, जिसके माध्यम से क्यूआर कोड को स्कैन कर उत्पाद की ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं। खास बात यह कि एनएमआरसी को इससे राजस्व का फायदा भी होगा। ऑनलाइन बुकिंग के आधार पर एनएमआरसी को इसमें मदद मिलेगी।

Photo Highlight of NMRC Completes Successful One Year

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.