नोएडा-दिल्ली आवागमन के लिए आरोग्य सेतु ऐप्प बनेगा ‘पास’, पढें पूरी खबर

ABHISHEK SHARMA

0 233

कोरोना वायरस संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन लागू किया गया था। ऐसे में एक से दूसरे शहर में जाने के लिए भी काफी मशक्‍कत करनी पड़ रही है। अनलॉक की प्रक्रिया को चरणबद्ध तरीके से लागू करने के बाद भी दिल्‍ली-एनसीआर में निर्बाध तरीके से आना-जाना आसान नहीं है।

खासकर नोएडा-गाजियाबाद से दिल्‍ली आने या जाने के लिए पास की जरूरत होती है। अब अनलॉक के चौथे चरण में इससे मुक्ति मिल सकती है। स्‍थानीय प्रशासन आवाजाही के लिए पास सिस्‍टम को समाप्‍त करने की तैयारी कर रहा है।

ऐसा होने पर आमलोगों और नौकरीपेशा के लिए बेहद आसानी होने की उम्‍मीद है। ऐसे लोगों को सिर्फ आरोग्‍य सेतु एप्‍प पर ग्रीन स्‍टेटस दिखाना होगा।

स्‍थानीय प्रशासन यह कदम उत्‍तर प्रदेश सरकार के उस आदेश के बाद उठाने जा रहा है, जिसमें लोगों और माल ढुलाई की आवाजाही पर सभी प्रतिबंधों को खत्‍म करने की बात कही गई है।

हालांकि, अभी यह स्‍पष्‍ट नहीं है कि वीकेंड के दौरान लोगों के आने-जाने पर पूर्व की तरह प्रतिबंध रहेगा या नहीं। यूपी सरकार के इस फैसले से दिल्‍ली और एनसीआर के दूसरे शहरों में रहने वाले हजारों लोगों को राहत मिल सकती है।

बता दें कि अनलॉक का चौथा फेज, 1 सितंबर से लागू होने जा रहा है। इस चरण में लोगों को अन्‍य कई तरह की रियायतें देने की तैयारी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.