अपडेटेड विस्तृत खबर: डीआईजी लव कुमार का हुआ सम्मान समारोह, नॉएडा के विशिष्टजनों ने शुभकामनाओं संग साझा किये अनुभव!

ROHIT SHARMA / ASHISH KEDIA / SAURABH SHRIVASTAV

675

(23/03/18) नोएडा :–

आज नॉएडा के सेक्टर 26 स्थित क्लब 26 में नॉएडा से स्थानांतरित डीआईजी / एसएसपी लव कुमार का विदाई एवं सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस सम्मान एवं विदाई समारोह का आयोजन टेन न्यूज़ नॉएडा वाट्सएप्प ग्रुप द्वारा किया गया था। इस विशिष्ट सम्मान समारोह में नॉएडा के अनेकों गणमान्य व्यक्तियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। सभी ने पूर्व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के कार्यकाल से जुड़े अनुभव साझा किये और उनकी भूरी-भूरी प्रशंसा की।

विभिन्न सामजिक संगठनों और आरडब्लूए से जुड़े लोग पूर्व एसएसपी के कार्यकाल को लेकर एक मत नजर आए। संगीत, कला, नृत्य, सामजिक संस्थाओं, आरडब्लूए पदाधिकारी, अपार्टमेंट एसोसिएशन मेंबर्स समेत अनेकों लोग इस अवसर पर उपस्थित रहे।


प्रख्यात रागिनी गायक ब्रम्हपाल नागर, राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त नृत्यांगना एवं प्रशिक्षक डॉ कल्पना, नोफ़ा सेक्रेटरी राजेश सहाय, क्लब 20 अध्यक्ष आर के खोसला, आज तक न्यूज़ चैनल के सुप्रसिद्ध एंकर सईद अंसारी, प्रसिद्ध समाजसेवक त्रिलोक शर्मा, राष्ट्रीय गोल्फ गुरु मोती लाला कुशवाहा, कार्तिक कुञ्ज अपार्टमेंट पदाधिकारी रेनू, लघु उद्द्योग भारती यूनिट 1 अध्यक्ष मंजुला मिश्रा, सेंचुरी अपर्टमेंट अध्यक्ष पवन यादव, रांजस्थान कल्याण परिषद् के अध्यक्ष पवन शर्मा, लघु उद्योग भर्ती यूनिट 1 के जॉइंट सेक्रेटरी डॉ चंचल कुमार समेत अनेकों गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।


कार्यक्रम का सञ्चालन नवरतन फाउंडेशन के अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव जी ने किया। सम्बोधन की शुरआत इंडस्ट्रीज एसोसिएशन पदाधिकारी आदित्य घिल्डयाल ने की। उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार के कार्यकाल पर प्रकाश डालते हुए संगठित अपराध में आई कमी के बारे में बताया। कुछ घटनाओं को याद करते हुए उन्होंने ग्रेटर नॉएडा की विभिन्न इंडस्ट्रीज में डीआईजी लव कुमार के कार्यकाल में सख्त कानून व्यवस्था का हवाला दिया और पिछले ग्यारह महीनों को उद्योगों के लिए बेहद लाभदायक बताया। मंजुला मिश्रा, चंचल कुमार समेत अन्य लोगों ने भी उपरोक्त कथन पर अपनी सहमति प्रदान की।

 

फोनरवा अध्यक्ष एन पी सिंह ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के विभिन्न आरडब्लूओ के साथ मधुर संबंधों को याद किया और उनकी कार्यप्रणाली की सराहना की।
कार्तिक कुञ्ज सोसाइटी की वरिष्ठ पदाधिकारी रेनू शर्मा जी ने अभी हाल की ही घटनाओं का संस्मरण कर देर रात बजने वाले डीजे के विरुद्ध एसएसपी लव कुमार द्वारा की गई सख्त कार्यवाही की भूरी भूरी प्रसंशा की।


कल्पना कला केंद्र की संचालिका डॉ कल्पना ने भी एसएसपी लव कुमार को शहर को और सुरक्षित बनाने के लिए धन्यवाद दिया। रागनी गायक ब्रम्हपाल नागर ने इस अवसर पर अपनी कुछ पंक्तियाँ भी सुनाई और जिले के कप्तान के कार्यकाल को याद किया।


अपने पुरे कार्यकाल के दौरान बेहद व्यस्त नजर आने वाले पूर्व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एवं वर्तमान डीआईजी (जेल प्रसाशन) लव कुमार इस कार्यक्रम के दौरान बेहद प्रफुल्लत और आराम में नजर आए। लोगों के उद्बोधन एवं सम्मानीय कथनो को उन्होंने बेहद सहजता के साथ ग्रहण किया और हलके-फुल्के माहौल में लोगों के बीच एक अलग छवि के साथ सम्बन्धो को और प्रघाढ़ करते नजर आए।


इस अवसर पर डीआईजी लव कुमार के अलावा उनकी धर्मपत्नी श्रीमती शक्ति भी उपस्थित रही जिन्होंने सभा को पूर्व पुलिस अधीक्षक के निजी एवं प्रोफ़ेशनल जीवन के सामन्जस्व से परिचित कराया।

 


कार्यक्रम के मध्य में पहुंचे एडीएम कुमार विनीत ने पूर्व एसएसपी लव कुमार से जुड़े अनुभव साझा किये और उनके कार्यकाल को गौतम बुद्ध नगर के लिए एक स्वर्णिम काल बताया।

बड़ी संख्या में मौजूद सभी लोगों ने इस अवसर पर डीआईजी लव कुमार का शुक्रिया अदा किया और उनके कार्य काल को याद किया। कार्यक्रम के अंत में टेन न्यूज़ टीम ने लव कुमार को स्मृति चिन्ह दे कर सम्मानित किया। टेन न्यूज़ सम्पादक आशीष केडिया ने अंत में धन्यवाद प्रस्ताव ज्ञापित किया।

More pictures at below link:

DIG Love Kumar Farewell Ceremony by Ten News Noida Whatsapp Group : Photo Highlights!

 

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.