एस्टर पब्लिक स्कूल में सीबीएसई नेशनल फुटबॉल टूर्नामेंट का भव्य आगाज

0 703

ग्रेटर नॉएडा  (03.11.17)

एस्टर पब्लिक स्कूल ग्रेटर नोएड़ा के सुरम्य परिसर में सी0बी0एस0ई0 द्वारा आयोजित बीसवाँ राष्ट्रीय फुटबाल सत्रह एवं उन्नीस वर्ष आयु संवर्ग बालक प्रतियोगिता का शुभारम्भ दिनांक 03.11.17 को हुआ जिसमें देश एवं विदेश के पच्चीस क्लस्टर से ग्यारह सौ खिलाड़ी भाग ले रहे है। प्रतियोगिता का समापन पुरस्कार वितरण के साथ 10.11.17 को होगा कार्यक्रम के मुख्य अतिथि स्क्वाड्रन लीड़र सैय्यद शाहिद हाकिम थे .

हाकिम पूर्व ओलंपियन ध्यानचन्द लाइफ टाइम उपलब्धि सम्मान विभूषित अन्तर्राष्ट्रीय फीफा निर्णायक और हाल ही मे भारतवर्ष में सम्पन्न फीफा विश्वकप के तकनीकी निदेशक रहे हैं प्रतियोगिता का शुभारम्भ मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रज्वलन से हुआ इस अवसर पर अन्तर्राष्ट्रीय बैड़मिंटन खिलाड़ी श्री विक्रम भसीन तथा राष्ट्रीय स्तर के हाॅकी खिलाड़ी श्री मंजीत सिंह विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे .

 

इस अनुपम बेला में एस्टर संस्थान समूह के निदेशक श्री सिद्धार्थ शर्मा प्राचार्य श्री सुनील सक्सेना तथा अन्य प्रबन्धकारिणी के सदस्यगण भी विशेषरूप से उपस्थित थे। मुख्य अतिथि महोदय ने सी0बी0एस0ई0 ध्वज का आरोहण किया तत्पश्चात् विद्यालय के बैंड एवं एन0सी0सी0 कैडेट के साथ वर्णानुक्रम में सभी टीमों के कप्तान की अगुवाई में मार्च पास्ट का आयोजन हुआ सबसे पीछे मेजबान टीम के सत्रह एवं उन्नीस वर्ष आयु संवर्गीय टीम के खिलाड़ी थे। मार्च पास्ट की सलामी मुख्य अतिथि को दी गयी।

श्री भीम सिंह विभागाध्यक्ष शारीरिक विज्ञान ने प्रतिभागियों को शपथ दिलायी तथा मुख्य अतिथि ने एस्टर पब्लिक स्कूल की टीमों के कप्तानों को राष्ट्रीय टार्च प्रदान किया। मुख्य अतिथि ने इस अवसर पर अपने उद्गार व्यक्त करते हुए कहा कि यह एक ऐसा ऐतिहासिक क्षण है जिसमें दोनो संवर्ग की मेजबानी किसी एक विद्यालय को एक साथ प्राप्त हुई हो। विद्यालय के आयोजन की भव्यता देखकर मै अभिभूत हूँ और आशा करता हूँ कि सभी खिलाड़ी खेल भावना से खेलते हुए प्रतिस्पर्धा में नया कीर्तिमान रचेंगें मैं सभी प्रतिभागियों को उत्तम प्रदर्शन हेतु शुभकामनाएं देता हॅू निदेशक श्री सिद्धार्थ शर्मा ने खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन हेतु कहा कि छात्रों में प्रतिस्पर्धा उनके कौशल विकास में महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होगी। भारत विविधता का देश है इसकी एक झलक सांस्कृतिक कार्यक्रम से परिलक्षित हुई। कार्यक्रम का आरम्भ विघ्न विनाशक भगवान गणेश की वन्दना से हुआ पंजाबी, गुजराती, मराठी, राजस्थानी नृत्य की छटा देखते ही बनती थी अन्य अरेबिक इक्सरसाइज तथा मास ड्रिल एवं फुटबाल घ्येय गीत ने सभी को विस्मित कर दिया उपप्राचार्य श्रीमती प्रीति शर्मा द्वारा उपस्थित अतिथियों एवं अभ्यागतांे के प्रति आभार व्यक्त किया गया।
मुख्य अतिथि ने किक स्टार्ट से पहले मैच का शुभारम्भ किया .

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.