आम्रपाली ग्रुप की संपत्तियों की नीलामी हुई शुरू, डॉक्टरों ने लगाई सबसे बड़ी बोली

Abhishek Sharma

0 353
Greater Noida (04/03/19) : सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर आम्रपाली ग्रुप की सम्पत्तियों की नीलामी शुरू हो गई है। रविवार को सबसे पहले ग्रेटर नोएडा में आम्रपाली अस्पताल की नीलामी की गई। अस्पताल में ही काम करने वाले रेजिडेंट डॉक्टरों के समूह ने सबसे ज्यादा 13.94 करोड़ की बोली लगाकर अस्पताल खरीदा है।



दिल्ली-एनसीआर के अलावा यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश, गोवा, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड के 16 शहरों में आम्रपाली समूह की 31 सम्पत्तियों को नीलामी के लिए डेब्ट रिकवरी ट्रिब्यूनल (डीआरटी) को सौंपा गया है। डीआरटी ने अस्पताल के लिए आरक्षित मूल्य 13.73 करोड़ रुपये तय किया था।
तीन लोगों ने बोली लगाई। इसमें अस्पताल के डॉक्टरों ने ही सबसे ज्यादा 13.94 करोड़ की बोली लगाई। अभी अस्पताल की मशीनरी नीलाम की जाएगी। दूसरी ओर नोएडा सेक्टर-62 में आम्रपाली समूह के 5 कॉरपोरेट टॉवर हैं। इनमें से टॉवर नम्बर 3 के लिए भी बोली लगाईगई है पर अभी परिणाम नहीं आया है।
सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद आम्रपाली समूह पर रविवार को दोतरफा शिकंजा कसा गया। नोएडा में अस्पताल की नीलामी हुई तो प्रीत विहार में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने सबूत जुटाने के लिए छापे मारे। ईओडब्ल्यू ने आम्रपाली के मुख्य वित्त नियंत्रक और चार्टर्ड एकाउंटेंट के ठिकानों से कई अहम दस्तावेज जब्त किए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.