दादरी में खुलेगा बालिका इंटर कॉलेज, विधायक तेजपाल नागर ने की घोषणा

ABHISHEK SHARMA

0 200

Greater Noida : बालिकाओं को शिक्षा मिलने में किसी भी प्रकार से कोई समस्या न आए, इसलिए नए साल पर दादरी विधायक मास्टर तेजपाल नागर क्षेत्रवासियों को बालिका इंटर कॉलेज की सौगात देने जा रहे हैं। जेवर विधानसभा क्षेत्र में बनने वाले बालिका डिग्री कॉलेज के बाद अब दादरी विधायक तेजपाल नागर ने भी पहल करते हुए यह घोषणा की है।

विधायक तेजपाल नागर ने बताया कि दादरी में बालिकाओं के लिए पढ़ने की व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए इंटर कॉलेज बनाया जाएगा। इस बालिका इंटर कॉलेज के निर्माण में करीब 6 करोड़ 30 लाख रुपए की लागत आएगी। जो कि करीब 16 बीघा जमीन में बनाया जाना है।

उन्होंने कहा कि दादरी क्षेत्र में एक और बालिका इंटर कॉलेज खुलने से उन बालिकाओं को लाभ मिलेगा जो आगे की पढ़ाई करना चाहती हैं।

बता दें कि गौतम बुध नगर में बालिकाओं के लिए कई डिग्री कॉलेज व इंटर कॉलेज बनाने की योजना है। जिनमें से 3 डिग्री कॉलेज जेवर विधानसभा क्षेत्र में खुलेंगे। जिनमें से एक राजकीय कन्या महाविद्यालय का शिलान्यास उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने गत 7 दिसंबर को किया था।

इस दौरान उन्होंने जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह  के आग्रह पर जेवर विधानसभा क्षेत्र में एक और कन्या इंटर कॉलेज खुलवाने का आश्वासन दिया। वहीं इस दौरान मौके पर दादरी विधायक तेजपाल नागर भी रहे। उन्होंने भी अपने विधानसभा क्षेत्र में एक कन्या इंटर कॉलेज खुलवाने की मांग की जिस पर शासन की मुहर लग चुकी है।

दादरी क्षेत्र में अभी तक बालिकाओं के लिए दो इंटर कॉलेज हैं जिनमें से एक बादलपुर में जबकि दूसरा कन्या वेदिक इंटर कॉलेज है। एक और बालिका इंटर कॉलेज खुलने से दादरी क्षेत्र के आसपास की बालिकाओं की शिक्षा में आसानी होगी।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.