नोएडा के एक्सपो सेंटर में कल से आयोजित होगा 2 दिवसीय “ग्राहक उन्मुख संपर्क कार्यक्रम”

Lokesh Goswami Tennews

0 72

नोएडा के सेक्टर 62 स्थित एक्सपो सेण्टर में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। जिसके  दौरान बैंक ऑफ महाराष्ट्र के दिल्ली अंचल के महाप्रबंधक पमोद दातार ने बताया कि बैंक आफ महाराष्ट्र गौतम बुध नगर उत्तर प्रदेश के अग्रणी बैंक सिडिकेट बैंक के  सहभाग से ” ग्राहक उन्मुख संपर्क कार्यक्रम नोएडा के  एक्सपो सेंटर में आयोजित  किया जायेगा, जो कि 2 दिन तक चलेगा। यह कार्यक्रम 22 , 23 अक्टूबर को आयोजित किया जायेगा।



भारत सरकार के इस कार्यक्रम के माध्यम से बैंक व ग्राहक आपस में अत्यधिक निकटता से संपर्क कर सकेंगे । इस कार्यक्रम में बैंक ऑफ महाराष्ट के साथ अन्य सार्वजनिक व निजी क्षेत्र के बैंक, नाबार्ड , सिडबी , यूआइडीएआइ इत्यादि संस्थान , गैर बैंकिंग वित्त कंपनी , स्व सहायता ग्रुप के सदस्य भाग लेंगे ।

आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में वाहन , आवास , शिक्षा , कृषि , एमएसएमई व व्यक्तिगत श्रेणियों के लोन योग्यता एवं पात्रता के अनुसार तुरंत स्वीकार किए जाएंगे। इस आयोजन से आम नागरिकों को बैंको एवं अन्य वित्तीय संस्थाओं दवारा प्रदान की जा रही विभिन्न सेवाओं तथा लोन सुविधाओं की जानकारी एक स्थान पर मिल सकेगी।

यह उद्धम बैंकों के कार्यकलाप में उत्तरोत्तर सुधार प्रक्रिया का एक हिस्सा है , बैंक  ग्राहकों तक ले जाने की कल्पना करता है । साथ ही डिजिटल इंडिया पर सरकार के प्रयासों के अनुरूप ग्राहकों में जागरूकता पैदा करने की पहल भी करता है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.