दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मरीजों को लेकर गौतम गंभीर ने अरविंद केजरीवाल पर साधा निशाना , कहा-सावधान दिल्ली

Rohit Sharma

0 94

नई दिल्ली :– टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर आज आम आदमी पार्टी की सरकार पर निशाना साधा।

गौतम गंभीर ने कहा कि मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल तेजी से बढ़ रहे केसों को रोकने के बजाय जिम्‍मेदारी दूसरे पर डालने में रुचि ले रहे हैं।

देश की राजधानी में कोरोना वायरस के हालात पर सुप्रीम कोर्ट की ओर से भी दिल्ली सरकार की खिंचाई की जा चुकी है. गौतम गंभीर ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘सावधान! विज्ञापन अभियान विफल हो गए हैं!

केंद्र, पड़ोसी राज्यों, अस्पतालों, परीक्षण, ऐप्स को दोषी ठहराया जा चुका है! आगे सुप्रीम कोर्ट को दोषी ठहराया जाएगा। जरूरत पड़ने पर ही कदम उठाएं क्योंकि सीएम जिम्मेदारी नहीं लेंगे।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर दिल्ली सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि दिल्ली और इसके अस्पतालों में बहुत अफसोसजनक स्थिति है. एमएचए दिशानिर्देशों का कोई पालन नहीं हो रहा है. अस्पताल मेें शवों की उचित देखभाल नहीं की जा रही है।

यहां तक कि कई मामलों में मरीजों के परिवारों को भी मौतों के बारे में सूचित नहीं किया जाता है. परिवार कुछ मामलों में अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हो पाए हैं. शीर्ष अदालत ने कहा कि लोगों के साथ जानवरों से भी बदतर व्यवहार किया जा रहा है।

कोर्ट ने कहा कि मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली के एक सरकारी अस्पताल में लॉबी और वेटिंग एरिया में शव पड़े थे. वार्ड के अंदर, ज्यादातर बेड खाली थे, जिनमें ऑक्सीजन, सलाइन ड्रिप की सुविधा नहीं थी. बड़ी संख्या में बेड खाली हैं, जबकि मरीज भटकते फिर रहे हैं. कोर्ट ने इस मामले के लिए केंद्र सरकार को भी नोटिस जारी किया है ।

कोर्ट ने दिल्ली के साथ साथ महाराष्ट्र और तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है साथ ही दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल को भी नोटिस भी जारी किया है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.